इस एक्ट्रेस से बहुत प्यार करते थे संजीव कुमार, प्यार ठुकराने पर अकेले ही काटा था जीवन
इस एक्ट्रेस से बहुत प्यार करते थे संजीव कुमार, प्यार ठुकराने पर अकेले ही काटा था जीवन
Share:

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार संजीव कुमार ने आज ही के दिन इस दुनिया को अलविदा कहा था. संजीव का जन्म 9 जुलाई, 1938 को गुजरात के सूरत में हुआ था और उन्होंने साल 1985 में दुनिया को अलविदा कह दिया. आपको बता दें कि संजीव कुमार 70 के दशक सीता और गीता के साथ मनचली जैसी फिल्मों में अभिनेत्रियों के साथ रोमांस कर खूब सुर्खियां हांसिल की. इसी के साथ वह आंधी और मौसम जैसी फिल्मों में अपने से बड़ी उम्र के शख्स का रोल अदा करने के बादभी चर्चाओं में रहे.

वहीं उन्हें आप सभी ने परिचय, आप की कसम, अलाप और विधाता जैसी फिल्मों में सहायक भूमिकाओं से देखा होगा. उस समय संजीव हेमा मालिनी से शिद्द्त से प्यार करते थे लेकिन बदले में उन्हें तन्हाई ही नसीब हुई और वह भगवान को प्यारे हो गए. फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें प्यार से हरि भाई कह कर बुलाया जाता था और फिल्म निर्देशक और गीतकार गुलजार के साथ संजीव कुमार की बढ़िया बॉन्डिंग रही. बहुत कम लोग जानते हैं लाखों फैंस और एक सफल करियर के बाद भी संजीव कुमार की लाइफ में एक खालीपन हमेशा रहा. जी दरअसल उनकी पर्सनल लाइफ में कोई सुख नहीं था.

वह एक्ट्रेस हेमा मालिनी के प्यार में में थे इस वजह से उन्होंने कभी शादी नहीं की. वहीं हेमा मालिनी ने उनके प्यार को ठुकरा दिया और एक्टर धमेंद्र से शादी कर ली जिसके बाद संजीव ने सारी जिंदगी अकेले ही गुजार दी. आपको बता दें कि संजीव कुमार ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्मों में काम किया जिनमे प्रोफेसर की पड़ोसन, राही, लव एंड गॉड, बात बन जाये, यादगार, सवाल, सिंदूर बने ज्वाला, श्रीमान श्रीमती, चेहरे पे चेहरा, बीवी ओ बीवी शामिल हैं.

फराह खान की अगली फिल्म में नज़र आ सकती हैं अनन्या पांडे, अभिनेत्री ने दिए संकेत

Housefull 4 : फिल्म का जलवा जारी, 11 वे दिन कमाए इतने करोड़

फिल्म 'पानीपत' के ट्रेलर को देखकर फैन्स और सेलेब ने दी जबरदस्त प्रतिक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -