एक्टिंग में फ्लॉप हुए तो निर्माता बन गए संजय सूरी
एक्टिंग में फ्लॉप हुए तो निर्माता बन गए संजय सूरी
Share:

बॉलीवुड में बहुत ही कम फ़िल्में करने वाले संजय सूरी का आज जन्मदिन है. आज संजय सूरी अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. आप सभी को बता दें कि संजय सूरी एक भारतीय फिल्म अभिनेता,निर्देशक और निर्माता हैं. जी हाँ, उनका जन्म 6 अप्रैल 1971 को श्रीनगर कश्मीर में हुआ था. वहीँ उन्होंने अपना बचपन श्रीनगर की वदियौं में ही बिताया. आप सभी को बता दें कि उनके पिता की मृत्यु एक आंतकी हमले के दौरान हो गयी थी और उसके बाद उन्हें रिफ्यूजी कैम्प में रहना पड़ा. उनके एक बड़े भाई और एक बड़ी बहन हैं. वहीं संजय सूरी ने अपनी प्रारम्भिक पढाई श्रीनगर में ही पूरी की है और उनकी शादी अम्बिका से हुई है, अब उनके दो बच्चे भी हैं.

अब बात करें उनके करियर के बारे में तो संजय सूरी ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी. जी हाँ, सबसे पहले उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर में काम किया और इस दौरान कई सारे कमर्शियल ऐड में भी काम किया. वहीं उसके बाद उन्होंने हिंदी फिल्म जगत में वर्ष 1999 में फिल्म कभी हाँ कभी ना से कदम रखा था और इस फिल्म में उनके अपोजिट राजेश खन्ना की बेटी रिंकी खन्ना और अभिनेता डिनो मरिया नजर आये थे. वैसे तो यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई थी, लेकिन संजय सूरी ने अपने बेहतरीन अभिनय से सभी का दिल अपने नाम कर लिया. इस फिल्म के बाद वह दामन, फ़िलहाल, दिल विल प्यार व्यार जैसी फिल्मों में नजर आये जिनमे से कुछ फ़िल्में हिट रहीं लेकिन कुछ फ्लॉप.

वहीं साल 2003 में वह फिल्म पिंजर में उर्मिला मांतोडकर के अपोजिट दिखाई दिए, लेकिन उन्हें उर्मिला के आगे लोगो ने उन्हें नोटिस ही नहीं किया, इसके बाद वह फिल्म झंकार बीट्स में जूही चावला के अपोजिट दिखाई दिए. कहा जाता है इस जोड़ी को सभी ने बेहद पसंद किया गया. वहीं इस फिल्म के बाद उनकी लगातार फ्लॉप फिल्मो के कारण उनका करियर ग्राफ नीचे गिरता चला गया और अंत में साल 2005 में वह फिर जूही चावला के साथ फिल्म माय ब्रदर निखिल में दिखाई दिए. वहीं इस फिल्म में उन्होंने अपनी बेहतरीन परफोर्मेंस से दर्शकों समेत आलोचकों का दिल जीत लिया लेकिन फिर उन्होंने फ़िल्में नहीं की. बात करें बतौर निर्माता के बारे में तो उनका करियर ठीक-ठाक रहा.

पति संग फिल्म बनाएंगी सोनम कपूर

नकारात्मकता का सामना करने के बाद खुलकर बोली गीतिका विद्या

बिना मेकअप के वीडियो शेयर करने पर ट्रोल हुईं मलाइका, लोगों ने कहा- 'भिखारी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -