'हिंदुत्व के लिए अगर कोई पार्टी खड़ी है तो वो शिवसेना है...' पार्टी के स्थापना दिवस पर बोले संजय राउत

Jun 19 2021 04:57 PM
'हिंदुत्व के लिए अगर कोई पार्टी खड़ी है तो वो शिवसेना है...' पार्टी के स्थापना दिवस पर बोले संजय राउत

मुंबई: बीते पांच दशकों से राज्य की सियासत में अहम भूमिका निभाने वाली शिवसेना अब राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय होने जा रही है. यह बड़ा बयान शिवसेना के 55 वें स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सांसद संजय राउत ने दिया है. इस अवसर पर बोलते हुए संजय राउत ने कहा कि जब शिवसेना की स्थापना हुई, तो लोगों ने कहा कि शिवसेना मुंबई-ठाणे से आगे नहीं जा सकेगी. कुछ लोगों ने कहा कि 5-6 माह में ही पार्टी खत्म हो जाएगी. किन्तु यह शिवसेना पूरे महाराष्ट्र में फैल गई.

संजय राउत ने आगे कहा कि इसके बाद शिवसेना राज्य की सीमा पार करते हुए दिल्ली तक पहुंच गई. अब दिल्ली के तख्त में भी मेरा महाराष्ट्र गरजेगा और गूंजेगा. भविष्य में राष्ट्रीय सियासत में शिवसेना अहम भूमिका निभाएगी. राउत ने आगे कहा कि शिवसेना से पहले और बाद में कई सियासी दल समय के साथ ध्वस्त हो गए. किन्तु जिस तरह से बालासाहेब ठाकरे ने छोटे से छोटे शिवसैनिकों की पीठ पर हाथ रखा, उस कारण शिवसेना आज भी आगे बढ़ रही है. हिंदुत्व के लिए आज भी शिवसेना ही सामने आती है.

संजय राउत ने कहा कि आज भी शिवसेना के सामने मराठी माणूस का ध्यान सबसे पहले आता है. ‘हिंदुत्व’ और ‘मराठी माणूस’, ये दोनों विषय आज भी शिवसेना के लिए सबसे ज्यादा महत्त्व रखते हैं. आज देश-दुनिया में हिंदुत्व की बुलंद आवाज़ बन कर मज़बूती से कोई पार्टी खड़ी है तो वो शिवसेना ही है. मराठी माणूस को यदि अपना आधार किसी पार्टी में नज़र आता है तो वो है शिवसेना.

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने समाचार जगत के सीनियर पत्रकार राजेंद्र गोधा के निधन पर जताया शोक

पूर्वांचल के इस दमदार नेता ने दिया बसपा से इस्तीफा, समाजवादी पार्टी में होगी वापसी?

पीडीपी नेता सरताज मदनी केंद्र के निमंत्रण के बाद नजरबंदी से हुए रिहा