बिहार विधानसभा चुनाव में 50 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है शिवसेना: संजय राउत
बिहार विधानसभा चुनाव में 50 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है शिवसेना: संजय राउत
Share:

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत आए दिन अपने बेबाक बयानों के चलते चर्चाओं में बने रहते हैं। फिलहाल उनका कहना है कि आने वाले बिहार चुनाव में शिवसेना 50 सीटों पर चुनाव लड़ने का दम रखती है और इसके लिये महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य मंत्री आदित्य ठाकरे वर्चुअल रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। वैसे तो आप सभी जानते ही होंगे कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना अध्‍यक्ष व मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे पहले ही सहमति जता चुके हैं। वहीं बिहार के बारे में बात करें तो वहां शिवसेना की इकाई ने चुनिंदा सीटों के लिए ही अपने प्रत्‍याशी उतारने का प्रस्‍ताव दिया है।

केवल यहीं नहीं बल्कि यहाँ सीटों की संख्‍या को लेकर मंथन भी जारी है। जी दरअसल बीते सप्‍ताह बिहार शिवसेना प्रमुख कौशलेन्द्र शर्मा ने पार्टी के सांसद संजय राऊत से मुलाकात की थी। उस दौरान उन्होंने उन्हें प्रदेश की राजनीतिक परिस्थिति के बारे में विस्‍तार से बताया था। वहीं स्थिति को जानने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि, 'पार्टी अपनी हिंदुत्व की विचारधारा पर कायम है।' वैसे अगर आपको याद हो तो इससे पहले बिहार में शिवसेना 60 सीटों पर चुनाव लड़ चुकी है, हालांकि उनमें से अधिकतर प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई थी लेकिन सात सीटों पर तीसरे नंबर पर आकर शिवसेना प्रत्याशी ने पूरा गणित बिगाड़ दिया था।

अब बात करें बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों की तो उसे लेकर शिवसेना ने अपने 20 स्टार प्रचारकों की एक लिस्ट भी जारी की है। इस लिस्ट में मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे, उनके बेटे और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे, शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत का नाम शामिल हैं। इसी के साथ यह भी खबरें हैं कि बिहार चुनाव में शिवसेना 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने के लिए तैयार है। नियम के मुताबिक शिवसेना ने चुनाव आयोग को यह सूची भी दे दी है। इस सूची में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, सुभाष देसाई,संजय राउत, चंद्रकांत खैरे अनिल देसाई, विनायक राउत, अरविंद सावंत, गुलाबराव पाटिल, गुलाबचंद दुबे, अखिलेश तिवारी, अशोक तिवारीराजकुमार बाफना प्रियंका चतुर्वेदी, योगराज शर्मा, कौशलेंद्र शर्मा, विनय शुक्ला, राहुल शेवाले, कृपाल तुमाने, सुनील चिटनिस के नाम शामिल हैं।

पीयूष गोयल को मिला रामविलास पासवान के मंत्रालय का अतिरिक्त कार्यभार

IPL 2020: CSK के बल्लेबाज़ों पर भड़के सहवाग, बोले- सरकारी नौकरी समझ रखा है ...

अब एक हफ्ते में घर बैठे मिलेगा पानी का नया कनेक्शन, यह है प्रोसेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -