'संजय राउत हमारे प्रवक्ता नहीं, गांधी परिवार पर न बोलें..', पवार के हटते ही कांग्रेस-उद्धव सेना में पड़ी फूट!
'संजय राउत हमारे प्रवक्ता नहीं, गांधी परिवार पर न बोलें..', पवार के हटते ही कांग्रेस-उद्धव सेना में पड़ी फूट!
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के कद्दावर नेता शरद पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख का पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है। अब इसके साथ ही राज्य में सियासी पारा चढ़ गया है। शरद पावर के इस फैसले के बाद  महाविकास अघाड़ी (MVA) गठबंधन पर भी फूट पड़ती दिखाई दे रही है। पवार की इस घोषणा के एक दिन बाद ही कांग्रेस और शिवसेना में खटपट आरंभ हो गई है। वहीं, उद्धव ठाकरे सेना पवार के इस्तीफे को तगड़ा झटका बता रही है।

महाराष्ट्र कांग्रेस इकाई के प्रमुख नाना पटोले ने राज्यसभा सदस्य संजय राउत को तीखे शब्दों में नसीहत दी है। पटोले ने राउत से दो टूक कहा है कि कांग्रेस के काम में दखल न दें। इसके साथ ही नाना पटोले ने यह भी कहा है कि संजय राउत कांग्रेस के प्रवक्ता नहीं है और इसलिए उन्हें पार्टी (कांग्रेस) के संबंध में कुछ नहीं बोलना चाहिए। बता दें कि, कांग्रेस, शिवसेना (UBT) और NCP एमवीए गठबंधन का ही हिस्सा हैं। दरअसल, राउत ने कह दिया था कि कांग्रेस में भले ही राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे हैं, मगर निर्णय राहुल गांधी लेते हैं। इस पर नाना पटोले ने स्पष्ट कर दिया है कि राउत को गांधी परिवार की प्रतिष्ठा को लेकर कोई बयान नहीं देना चाहिए। 

राउत ने पवार के इस्तीफे की घोषणा पर कहा कि, 'शरद पवार का इस्तीफा देश की सियासत के लिए बड़ा झटका है। मगर, यदि ऐसा फैसला उनकी ओर से लिया गया है, तो निश्चित ही देश और महाराष्ट्र में राजनितिक उथल पुथल हो जाएगी। हम आने वाले दिनों में फैसला लेंगे कि आगे क्या करना है। हम पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं।'

NCP में लगी इस्तीफों की झड़ी, शरद पवार के बाद अब जीतेन्द्र अव्हाड ने छोड़ा पद, कई पदाधिकारियों के इस्तीफे

संजय राउत ने बालासाहेब ठाकरे से की शरद पवार की तुलना, जानिए क्या कहा ?

'कर्नाटक में भाजपा की डबल इंजन सरकार पूरी तरह नाकाम..', पी चिदंबरम ने बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -