संजय लीला भंसाली ने 'हीरामंडी' के लिए नेटफ्लिक्स के साथ मिलाया हाथ
संजय लीला भंसाली ने 'हीरामंडी' के लिए नेटफ्लिक्स के साथ मिलाया हाथ
Share:

फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली, जिन्हें 'देवदास', 'बाजीराव मस्तानी' और 'पद्मावत' जैसी शानदार फिल्मों के लिए जाना जाता है, ने स्वतंत्रता-पूर्व सेट श्रृंखला, 'हीरामंडी' के लिए स्ट्रीमर नेटफ्लिक्स के साथ भागीदारी की है। निर्देशक की ओर से एक उत्साही परियोजना के रूप में वर्णित, जिन्होंने शो व्यवसाय में अभी-अभी 25 साल पूरे किए हैं, यह श्रृंखला पूर्व-स्वतंत्र भारत के दौरान, एक चमकदार जिले, 'हीरामंडी', जो कि एक चमकदार जिला है, की कहानियों और छिपी सांस्कृतिक वास्तविकता की जांच करेगी। यह 'कोठा' में प्यार, विश्वासघात, उत्तराधिकार और राजनीति के बारे में एक श्रृंखला है जो भंसाली के ट्रेडमार्क जीवन से बड़े सेट, बहुआयामी पात्रों और भावपूर्ण रचनाओं का वादा करती है। यह टुकड़ा-डी-प्रतिरोध मास्टर फिल्म निर्माता द्वारा विस्तार और गहन पेचीदगियों के लिए बनाया जाएगा, केवल वह सक्षम है।

58 वर्षीय भंसाली ने फिल्म निर्माता के रूप में अपनी यात्रा में 'हीरामंडी' को एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर बताया। ''यह एक महाकाव्य है, जो लाहौर के दरबारियों पर आधारित अपनी तरह की पहली श्रृंखला है। यह एक महत्वाकांक्षी, भव्य और सर्वव्यापी श्रृंखला है; इसलिए मैं इसे बनाने के लिए नर्वस हूं फिर भी उत्साहित हूं। मैं नेटफ्लिक्स के साथ अपनी साझेदारी और हीरामंडी को दुनिया भर के दर्शकों के लिए लाने के लिए उत्सुक हूं,'' निर्देशक ने कहा। मोनिका शेरगिल, वीपी, कंटेंट, नेटफ्लिक्स इंडिया ने कहा, "संजय लीला भंसाली ने सिनेमा का एक शानदार ब्रांड बनाया है, जो भावनात्मक रूप से चार्ज की गई कहानी, शानदार सेट और अविस्मरणीय पात्रों के साथ विशिष्ट रूप से उनका अपना है।"

उन्होंने आगे कहा कि हम उन्हें 25 अभूतपूर्व वर्ष पूरे करने और पीढ़ियों को संजोने के लिए उत्कृष्ट कृतियों को देने के लिए बधाई देते हैं। हम नेटफ्लिक्स पर कहानी सुनाने के लिए उनके असाधारण रचनात्मक दृष्टिकोण को लाने के लिए उत्साहित हैं। हीरामंडी एक ऐसी कहानी होगी जो दर्शकों को आकर्षित करेगी और एक ही समय में उन्हें अविश्वसनीय भव्यता, सुंदरता और कठोरता की दुनिया में ले जाएगी।'' भंसाली ने 1996 में ''खामोशी: द म्यूजिकल'' के साथ अपने निर्देशन की शुरुआत की। उनकी अन्य प्रमुख परियोजनाएं इसमें ''ब्लैक'', ''गुजारिश'' और ''गोलियों की रासलीला राम-लीला'' शामिल हैं।

कई RSS कार्यालयों और मंदिरों को उड़ाने की धमकी, अब नानक शाही मठ पहुंचा धमकी भरा पत्र

'मुस्लिम विरोधी नारेबाजी' को लेकर दिल्ली पुलिस को अल्पसंख्यक आयोग का नोटिस, कड़ी कार्रवाई की मांग

योगी सरकार के फैसले पर DIG ने उठाया सवाल, हुआ निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -