78 के हुए संजय खान, 60 के दशक की इस हॉट मॉडल से की थी शादी
78 के हुए संजय खान, 60 के दशक की इस हॉट मॉडल से की थी शादी
Share:

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय खान का आज जन्मदिन हैं. संजय का जन्म जन्म 3 जनवरी 1941 में हुआ था. उनके दो भाई फिरोज खान और अकबर खान ने भी फिल्मों में खूब नाम कमाया. सनजय ने साल 1964 में फिल्म 'हकीकत' से अपने करियर की शुरआत की थी. इसके बाद उन्होंने राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'दोस्ती' साइन की थी जिसके जरिए संजय ने अपनी खास पहचान बना ली थी. फिल्म दोस्ती का संगीत भी खूब फेमस हुआ, लक्ष्मीकांत प्यारेलाल का नाम भी खूब रोशन हुआ और अभिनेताओं में संजय खान चमक कर सामने आये.

संजय की फिल्म 'एक फूल दो माली' ने कमाल कर दिखाया था, और साथ में आयी थी फिल्म 'इन्तेक़ाम'. फिर संजय अपने बड़े भाई फिरोज खान साहब के साथ भी काम किया और वो दोनों फिल्म 'उपासना', 'मेला' और 'नागिन' में दोनों साथ दिखाई दिए. फिर संजय एक्टर के साथ-साथ धीरे-धीरे यह प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी बन गए. संजय ने तीन फिल्में बनाई, 'चांदी सोना', 'अब्दुल्ला' और 'काला धंधा गोरे लोग'.

वही उनकी परोसनल लाइफ की बात करे तो संजय खान की शादी ज़रीन कतराक से हुई थी जोकि 60 के दशक की जबरदस्त मॉडल थी. शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग बंद की और पूरा ध्यान परिवार पर ही लगा दिया. उनकी तीन बेटियाँ और एक बेटा हुआ.

रिलीज़ होते ही छाया रजनीकांत की Petta का ट्रेलर, मिले इतने करोड़ व्यूज

बिकिनी में जल परी जैसे पानी में गोते लगा रही ये एक्ट्रेस

कादर खान के निधन से दुखी इस अभिनेता ने कहा- 'आखिरी समय में उनके साथ कोई नहीं था'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -