संजय ने फिर की पैरोल की मांग, 30 दिन की है अर्जी

पुणे की यरवदा जेल में मुंबई सीरियल बम धमाकों में शामिल होने के लिए सजा काट रहे अभिनेता संजय दत्त ने एक बार फिर से 30 दिन की पैरोल की मांग की है. इसके लिए उन्होंने डिवीजनल कमिश्नर को अर्जी दी है और इस पर विचार भी किया जा रहा है. संजय दत्त इस साल जनवरी में फरलो(गैरहाजिरी की छुट्टी) काटने के बाद से जेल में ही हैं. मई 2013 से संजय दत्त अपनी पांच साल की सजा के बाकी बचे 42 महीने पूरे करने के लिए जेल में ही कैद है. हालांकि इस दौरान वे कई बार पैरोल पर जेल से बाहर आ चुके हैं और 118 दिन जेल से बाहर रह चुके हैं.

उन्हें 1993 सीरियल बम धमाके मामले में अवैध रूप से हथियार रखने का दोषी पाया गया था. इन धमाकों में 250 लोग मारे गए थे और कई घायल हो गए थे. उन्हें बार-बार पैरोल दिए जाने पर सामाजिक संगठनों ने सवाल भी उठाए हैं और उनका आरोप है कि सरकार संजय दत्त को जेल से छुट्टी देने में तेजी से काम करती है जबकि कई लोग इसके इंतजार में ही रह जाते हैं.

संजय दत्त ने अपनी सजा के 18 महीने 2007-08 के दौरान जेल में काटे थे. आपको बतादे की पिछले दिनों भी संजय अपनी फिल्म pk के लिए पैरोल पर आये थे. उसके बाद वे अपनी पत्नी के बीमारी के चलते जेल से छुट्टी लेकर आये थे. अभी कुछ दिनों पहले खबर मिली थी की संजय की सजा लगबहग पूरी होने वाली है. और वे जल्द रिहा कर दिए जायेंगे. ऐसे में उन्हें पैरोल मिलना मुश्किल लगता है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -