कैंसर का पता चलने के बाद घंटों रोए थे संजय दत्त, सताने लगी थी इस बात की चिंता
कैंसर का पता चलने के बाद घंटों रोए थे संजय दत्त, सताने लगी थी इस बात की चिंता
Share:

कुछ वर्षों पूर्व अभिनेता संजय दत्त (Sanjay Dutt) कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. हालांकि, इलाज के उपरांत  वह पूरी तरह ठीक हो गए और स्क्रीन पर धमाकेदार वापसी भी की. संजय दत्त को कैंसर के बारे में  कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान पता चला था. हाल ही में एक साक्षत्कार में संजय दत्त ने बताया कि कैंसर के बारे में जानकारी उन्हें उनकी बहन प्रिया दत्त से मुलाकात की थी. जब उन्हें इस बात का पता लगा तो वह घंटों तक रोए थे. उन्हें अपने परिवार और लाइफ को लेकर चिंता सताने लगी थी. कैंसर से अभिनेता ने जंग लड़ी और मजबूती के साथ स्क्रीन पर वापसी कर ली. डॉक्टर ने संजय दत्त को कीमोथेरेपी के साइड इफेक्ट्स के बारे में कहा था. साथ ही उनका कहना था कि उन्हें वह कुछ नहीं होने देंगे और लाइफ ट्रैक पर वह वापसी करने वाले है. 

संजय दत्त ने सुनाई दास्तां: वर्ष 2020 अगस्त में सजंय दत्त स्टेज 4 लंग कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. कुछ  माह के उपरांत उन्होंने एक नोट शेयर किया था. जब संजय दत्त को कैंसर के बारे में पता चला तो उनका कैसा रिएक्शन था, इसपर यूट्यूबर रणवीर अलहाबादिया संग बातचीत में संजय ने कहा, "लॉकडाउन का वह साधारण दिन जैसा दिन था. मैं सीढ़ियां चढ़ रहा था और अचानक से मुझे ठीक से सांस आनी बंद हो गई थी. मैं नहाया, मुझे सांस नहीं आई. मैं समझ नहीं पा रहा था कि आखिर मेरे साथ यह क्या हो रहा है. मैंने अपने डॉक्टर को फोन किया. एक्सरे में मेरे फेफड़ों में पानी दिखा. आधे से ज्यादा फेफड़े मेरे पानी से कवर थे. डॉक्टर्स को वह पानी बाहर निकालना था. सबका कहना था कि यह टीबी है, लेकिन कैंसर निकला."

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा था कि "मुझे इसके बारे में  किस तरह बताए, यह एक टास्क था और बड़ी समस्या भी. मुझे यदि कोई बताता तो मैं शायद उसका मुंह तोड़ देता, लेकिन मेरी बहन मेरे पास आई. उन्होंने कहा कि ओके, संजय तुम्हें कैंसर है, अब क्या करना है? आप चीजें प्लान करना शुरू करते हो, लेकिन मैं करीब 2 से 3 घंटे रोया, क्योंकि मैं अपने बच्चों और लाइफ और पत्नी के बारे में सोचने लगा था. सबकुछ सामने आ गया और मैंने तब खुद से बोला कि मुझे कमजोर नहीं पड़ना है. मुझे वीजा नहीं मिला. मैंने  इंडिया में ही अपना इलाज कराना ठीक समझा. ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने एक डॉक्टर के बारें में जानकारी दी. डॉक्टर ने मुझसे कहा कि संजय तुम्हें उल्टी आएगी और सिर से बाल भी उड़ जाएंगे. मैंने उस डॉक्टर से कहा कि मुझे कुछ नहीं होगा. कीमोथेरेपी के बाद मुझे रोज एक घंटा साइकल चलाने के लिए भी कहा गया. मैं दुबई में कीमोथेरेपी के लिए गया और बाद में वहां दो से तीन घंटे बैडमिंटन खेलता था. आज मैं कैंसर फ्री हूं." 

शादीशुदा मर्द से था इस मशहूर अदाकारा का अफेयर, अब करने जा रही शादी!

'कौन सी चीज की कमी है उनको', अक्षय के विमल एड करने पर बोले पूर्व सेंसर बोर्ड प्रमुख

भीषण गर्मी में कैसे रखें अपना ख्याल, तो अपनाएं अभिनेत्री रागिनी खन्ना ये स्पेशल टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -