VIDEO: ऐसी ज़िंदगी जीते है बॉलीवुड के संजू बाबा

आज हम बात कर रहे है, एक ऐसे अभिनेता की जो बॉलीवुड इंडस्ट्री में बाबा और संजू बाबा नाम से पॉपुलर है. अभी तक तो आप समझ ही गए होंगे कि हम किस अभिनेता की बात कर रहे है?... जी हाँ सही समझे आप, हम बात कर रहे है संजय दत्त की जिन्होंने अपने अभिनय से बॉलीवुड में ऐसा नाम कमाया है जो शायद ही किसी को नसीब हुई हो. 29 जुलाई 1959 को बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुनील दत्त और नरगिस के घर जन्मे संजय दत्त आज भी बॉलीवुड में डायरेक्टर्स की पहली पसंद होते है. 

रॉकी फिल्म से एक युवा के किरदार से अपने करियर की शुरुआत करने वाले संजू, विधाता फिल्म से बॉलीवुड में रातों-रात स्टार हो गए थे. सुनील दत्त का बेटा होने के कारण संजय को हालाँकि बॉलीवुड में अच्छा काम समय पर मिल गया लेकिन अच्छे समय के साथ संजू की ज़िंदगी में कई बार बुरा समय भी देखने को मिला है. 

1993 में हुए मुंबई ब्लास्ट में संजू का नाम आया था जिसके बाद संजय दत्त ने भी खुद इस बात को स्वीकार किया था कि बम ब्लास्ट से पहले उन्होंने हथियारों को अपने घर में छुपा के रखा था जिसके बाद संजय को 5 सालों की सजा हुई थी जिसके बाद हाल ही में संजय दत्त जेल से छूटकर अपनी साधारण ज़िंदगी जी रहे है. 

मुंबई ब्लास्ट में एक समय फिर से संजू की ज़िंदगी में बुरा समय आया था जब आतंकवादियों के करीबी रहे अब्दुल कय्यूम को पुलिस ने गिरफ्तार किया था जो दाऊद इब्राहिम का गुर्गा था, उस समय संजू ने पुलिस के सामने कुबूल किया था कि उसने कय्यूम से पिस्तौल ली थी, जिसके बाद संजू की ज़िंदगी में एक नया लेकिन बुरा मोड़ आ गया था. 

हाल ही में संजय दत्त अपनी साधारण ज़िंदगी जी रहे है, संजय दत्त ने अपनी ज़िंदगी में तीन शादियां की है, पहली पत्नी का नाम ऋचा शर्मा था वहीं दूसरी पत्नी का नाम रिया पिल्लई, मान्यता दत्त (दिलनवाज़ शेख) , संजय दत्त की तीसरी बीवी है जो है जो फ़िलहाल में उनके साथ है. मान्यता दत्त और संजू को दो जुड़वाँ बच्चें हुए थे जिनके नाम शहरान और इकरा है. संजय आजकल एक बार फिर खुद के जीवन पर बनी फिल्म 'संजू' के लिए चर्चा में जिसमें उनका किरदार रणबीर कपूर निभा रहे है, संजू का हाल ही में टीजर रिलीज हुआ है जो ट्रेंडिंग पर है.

'संजू' का टीजर देख सामने आई करीना कपूर की प्रतिक्रिया

चीन में रिलीज़ होगी संजय दत्त की बायोपिक 'संजू'

रणबीर कपूर के बड़े फैन हैं अमिताभ बच्चन