संजय बांगड़ बने इस आईपीएल टीम के बैटिंग कोच

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगड़ अपना कार्यकाल दोहरा नहीं सके। बोर्ड ने उनकी जगह विक्रम राठौर को टीम का नया कोच नियुक्त किया है। उनका भारतीय टीम के साथ करार वेस्टइंडीज दौरे के साथ ही समाप्त हो जाएगा। ऐसे में खबरें चल रहीं हैं कि बांगर को विराट कोहली की कप्तानी वाली आइपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर में बैटिंग कोच की भूमिका मिल सकती है। आरसीबी फ्रेंचाइजी इसका ऐलान जल्द कर सकती है।

अगले सीजन के लिए आरसीबी ने अपना पूरा कोचिंग स्टाफ बदल दिया है। टीम इंडिया के मुख्य कोच पद की रेस में रवि शास्त्री से पीछे छूटने वाले माइक हेसन विराट कोहली की कप्तानी वाली आइपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट बने हैं। वहीं, साइमन कैटिच को मुख्य कोच के रूप में जोड़ा गया है। साइमन कैटिच इससे पहले केकेआर टीम के असिस्टेंट कोच थे। आरसीबी टीम के अधिकारी भी संजय बांगर के साथ काम करने के लिए तैयार हैं।

सूचना है कि शीघ्र ही विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी फ्रेंचाइजी इस बात का आधिकारिक ऐलान कर सकती है। बैटिंग कोच के अलावा बोलिंग कोच के लिए भी कई नाम सामने आए हैं। इन दोनों पदों के लिए आरसीबी अच्छे उम्मीदवारों की तलाश में थी, जिसमें से बैटिंग कोच संजय बांगर हो सकते हैं। विराट की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आइपीएल 2019 के प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना पाई थी। बतौर मुख्य कोच गैरी कर्स्टन और गेंदबाजी कोच अशीष नेहरा अपनी टीम से अच्छा प्रदर्शन कराने में असफल हुए थे। इसलिए टीम ने इसबार दोनों पदों पर बदलाव किया है। 

टीम इंडिया ने रचा इतिहास, विदेशी जमीन पर दर्ज की सबसे बड़ी जीत

अश्विन को टीम में जगह न मिलने पर मैनेजमेंट पर बरसा यह पूर्व ओपनर

वेस्टइंडीज के विरूद्ध शानदार रिकार्ड के बावजूद भी टीम में नहीं लिया गया यह गेंदबाज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -