बढ़ते वजन से परेशान सानिया ने ऐसे किया खुद को फिर से फिट
बढ़ते वजन से परेशान सानिया ने ऐसे किया खुद को फिर से फिट
Share:

बच्चे होने के बाद कई महिलाओं का वन दुगना हो जाता है जिससे वो खूबसूरत नहीं दिखती. इस बात से हर महिला चिंतित रहती है. लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी भी होती हैं जिन्हें ये बढ़ता वजन पसंद नहीं आता और इसके लिए वो कुछ भी करने को तैयार होती हैं. अगर आप अपने बढ़े वजन को कम करना चाहती हैं तो इस मामले में टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से टिप्स ले सकती हैं, जिन्होंने प्रेग्नेंसी के बाद 5 महीनों के अंदर ही 22 किलो वजन घटाया. अब आइये जानते हैं सानिया कैसे किया ये कमाल.

प्रेग्नेंसी के दौरान सानिया का वजन काफी बढ़ गया था और उनके लिए काम कर पाना भी संभव नहीं था, लेकिन डिलिवरी के बाद 5 महीनों के अंदर ही उन्होंने 22 किलो वजन घटा लिया. आपको बता दें, जब सानिया प्रेगनेंट थीं तो उनका वजन 89 किलो था. डिलिवरी के 15 दिन बाद ही उन्होंने वर्कआउट करना शुरू कर दिया और 5 महीने बाद उनका वजन घटकर 67 किलो हो गया. यानि अब वो फिर से नॉर्मल वेट में आ गई हैं. 

जानकारी दे दें कि सानिया सभी मॉम्स के लिए प्रेरणा हैं. वह जो भी वर्कआउट करती हैं उसके विडियो #mamahustles के साथ पोस्ट करती हैं. इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'इसके पीछे वजह यह है कि मां बनने के बाद भी आप खुद को फिट रख सकती हैं. मां बनने के बाद ऐसा नहीं है कि आपकी लाइफ खत्म हो गई, बल्कि तब तो आपकी लाइफ शुरू होती है.'

इतना ही नहीं, सानिया अपने बढ़े वजन से खुश नहीं थीं और यही वजह थी कि उन्होंने वेट लूज करने का फैसला किया. उन्होंने कहा था, 'चाहे मैं टेनिस खेलूं या न खेलूं, लेकिन जब भी मैं खुद को शीशे में देखती थी मुझे लगता था कि मैं अब वैसी नहीं लगती जैसी पहले लगती थी. यह सिर्फ आपके लुक की ही बात नहीं है, बल्कि आप कैसा फील करते हैं यह भी जरूरी है.' अगर आप भी खुद को ऐसे ही फिट रखना चाहती हैं तो इस तरह की टिप्स अपना सकती हैं.

अधिक पानी पीना ख़राब कर सकता है आपका वेट लॉस प्लान

गर्मी में आँखों के लिए फायदेमंद है गुलाब जल

वजन कम करने का काम करता है कड़वा करेला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -