मियामी ओपन : सानिया ने जीता ख़िताब, बन सकती है नंबर वन

Apr 06 2015 07:56 AM
मियामी ओपन : सानिया ने जीता ख़िताब, बन सकती है नंबर वन
style="color: rgb(0, 0, 0); font-family: Arial, Tahoma, Verdana; font-size: 14px; line-height: 20px; text-align: justify;">टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार स्विट्डरलैंड की मार्टिना हिंगिस ने रूसी जोड़ी एकातेरिनी मकारोवा और एलेने वेस्नीना को 7-5, 6-1 से हरकार मियामी ओपना का युगल खिताब जीत लिया। सानिया मिर्जा का यह 25वां युगल डब्ल्यूटीए खिताब है। दूसरी वरीय मकारोवा और वेस्नीना ने रविवार को हुए इस खिताबी मुकाबले में अच्छी शुरुआत की और पहले सेट में 5-2 की बढ़त हासिल करने में कामयाब रहीं। इसी के साथ सानिया ने डबल्स में दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी बनने की तरफ एक ऊंची छलांग लगाई है। सानिया डबल्स में अबतक नंबर तीन पर बनी हुई हैं। नंबर वन पर आने के लिए उन्हें बस 145 पॉइंट्स की जरूरत है जिसके बाद वह दुनिया की नंबर वन खिलाड़ी का खिताब पा लेंगी।
 
शीर्ष वरीय सानिया और हिंगिस की जोड़ी ने हालांकि इसके बाद मजबूत वापसी की पहला सेट 7-5 से जीतने के साथ-साथ दूसरे सेट में भी 3-0 की बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद इस जोड़ी ने पीछे मुड़ कर नहीं देखा। हिंगिस ने जीत के बाद कहा, "हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि खराब शुरुआत के बाद भी हमने आत्मविश्वास नहीं खोया और यह विश्वास हमेशा अपने अंदर कायम रखा कि हम एक अच्छी टीम हैं।"
 
हिंगिस के अनुसार, "निश्चित तौर पर रूसी जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन पिछड़ने के बाद हमने योजनाबद्ध तरीके से एक-एक अंक अर्जित करने का प्रयास शुरू किया ।" दूसरी ओर सानिया ने कहा, "हम लगातार एक दूसरे को कह रहे थे कि इस संघर्ष का आनंद उठाया जाए। पिछले हफ्ते हमने कई मैच आसानी से जीते, लेकिन यहां हमने अच्छी शुरुआत नहीं की। इस कारण हम शुरू में थोड़ा परेशान भी हो गए थे।"