ऑस्ट्रेलियन ओपन ने सानिया का धमाका, एक ही दिन में जीते 2 मुकाबले

Jan 24 2016 11:17 AM
ऑस्ट्रेलियन ओपन ने सानिया का धमाका, एक ही दिन में जीते 2 मुकाबले

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियन ओपन में शनिवार का दिन डबल्स रैंकिंग में दुनिया की नंबर वन टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के नाम रहा. शनिवार को सानिया मिर्जा ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन में महिला युगल और मिश्रित युगल दोनों स्पर्धाओं के मैचों में जीत दर्ज की.

किचेनोक बहनों को हराया

शो कोर्ट-2 पर खेले गए महिला युगल वर्ग के दूसरे दौर के मैच में सानिया ने स्विट्जरलैंड की अपनी पार्टनर मार्टिना हिंगिस के साथ खेलते हुए यूक्रेन की किचेनोक बहनों को हराया. सानिया-मार्टिना की जोड़ी ने ल्यूडमायला और नाडिया किचेनोक की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से मात दी.

मिश्रित युगल में आजला टॉमलैनोविक और किन किर्जियोस को हराया 

शनिवार को ही खेले गए एक अन्य मुकाबले में मिश्रित युगल वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में सानिया ने क्रोएशिया के इवान डोडिग के साथ खेलते हुए आजला टॉमलैनोविक और किन किर्जियोस की स्थानीय जोड़ी को महज़ 59 मिनट में 7-5, 6-1 से हरा दिया.

सानिया-मार्टिना की जोड़ी अब महिला युगल वर्ग के तीसरे दौर में रूस की स्वेतलाना कुजनेत्सोवा और इटली की रॉबर्ट विंची की जोड़ी से भिड़ेगी. वहीं मिश्रित युगल वर्ग के दूसरे दौर में अब सानिया -डोडिग की जोड़ी का मुकाबला कजाकिस्तान की यारोस्लाव श्वेदोवा और पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी से होगा.