चिकन का विज्ञापन कर, विवादों में फंसी सानिया

बाजार में कई कंपनियां अपने उत्पाद का प्रमोशन करने के लिए मशहूर खिलाड़ियों के साथ अनुबंध करती हैं, जो उनके उत्पाद का विज्ञापन करते हैं. लेकिन कई इन विज्ञापनों में दी गई जानकारियां विवादस्पद होने से इसका असर खिलाड़ियों की प्रतिष्ठा पर भी पड़ता है. इसी तरह टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्ज़ा भी एक विज्ञापन करके विवादों में फंस गई हैं. 

सानिया एक चिकन का विज्ञापन कर रही हैं, बताया जा रहा है कि विज्ञापन में दी गई जानकारियां भरमाक और गुमराह करने वाली हैं. इसीलिए सानिया मिर्ज़ा से इस विगयपन से अलग होने का आग्रह किया जा रहा है. शोध व परामर्श संगठन सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरमेंट यानी सीएसई ने टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा से पॉल्ट्री उत्पाद से जुड़े इस ‘ भ्रामक ’ विज्ञापन से अलग होने का अनुरोध किया है.

एडवर्टइजमेंट स्टेंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया ने बताया है कि विज्ञापन में पॉल्ट्री उत्पाद में एंटीबायोटिक की सही मात्रा की जानकारी नहीं दी गई है. इसलिए सानिया से इस विज्ञापन से हटने की अपील की गई है, यह फैसला विज्ञापन और उत्पाद की पूर्ण जांच करने के बाद लिया गया है. सीएसई ने  इस विज्ञापन को जारी करने वाली पॉल्ट्री संस्था को इसे वापस लेकर इसमें सुधार करने का निर्दश दिया गया है.

आईपीएल लाइव: महिला टी-20 प्रदर्शनी मैच में ट्रेलब्लेजर 71/4

इस प्रकार चेन्नई ही जीतेंगी खिताबी जंग, आप भी जानें कैसे?

क्रिकेट का रोचक रिकॉर्ड, 1 गेंद में 286 रन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -