सानिया मिर्जा की रैंकिंग में लगातार गिरावट
सानिया मिर्जा की रैंकिंग में लगातार गिरावट
Share:

नई दिल्लीः घुटने की चोट के कारण पिछले छह महीने से कोर्ट से बाहर चल रही सानिया मिर्जा डब्ल्यूटीए की ताजा विश्व रैंकिंग में 23वें स्थान पर खिसक गई हैं जो पिछले सात साल में उनकी सबसे कम रैंकिंग है. सानिया ने पिछले साल सितंबर से किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है. तब वह विश्व रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज थी लेकिन इसके बाद उनकी रैंकिंग में लगातार गिरावट आई. नवीनतम रैंकिंग में वह सात पायदान नीचे खिसक गई हैं और उनके 3260 अंक रह गये हैं.

सानिया 2015 और 2016 में अधिकतर समय नंबर एक पर काबिज रही थी. इससे पहले उनकी न्यूनतम रैकिंग 25 थी जो उन्होंने 23 मई 2011 को हासिल की थी. इस बीच एटीपी रैंकिंग में युकी भांबरी को मियामी मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंचने का फायदा मिला है और वह दो पायदान ऊपर 105वें स्थान पर पहुंच गए हैं. युकी हालांकि पेट संबंधी बीमारी के कारण चीन के खिलाफ छह से सात अप्रैल के बीच तियानजिन में होने वाले एशियाई ओसनिया ग्रुप एक मुकाबले से हट गए हैं 

युकी की जगह टीम में लिए प्रजनेश गुणेश्वरन 17 पायदान नीचे 263वें स्थान पर खिसक गये हैं लेकिन डेविस कप टीम में एकल के दो मुख्य खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन (चार पायदान ऊपर 132वें) और सुमित नागल (पांच पायदान ऊपर 213वें) की रैंकिंग में सुधार हुआ है. युगल रैंकिंग में रोहन बोपन्ना (19) और दिविज शरण (43) एक-एक पायदान आगे बढ़े हैं जबिक लिएंडर पेस पहले की तरह 45वें स्थान पर बने हुए हैं. ये तीनों खिलाड़ी डेविस कप टीम का हिस्सा हैं.

 

चांशल घाटी में अंतरराष्ट्रीय स्नो बोर्ड स्पर्धा के समापन में मंत्री के साथ हुआ हादसा

मैनचेस्टर युनाइटेड की एक और जीत

खेलो इंडिया के कई पदक विजेता डोप टेस्ट में नाकाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -