China Open : सानिया और मार्टिना ने फाइनल में जगह बनाई

Oct 09 2015 04:09 PM
China Open : सानिया और मार्टिना ने फाइनल में जगह बनाई

बीजिंग : भारत की दिग्गज और मशहूर शीर्ष महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और उनकी स्विस बेहतरीन जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने आज यानि कि शुक्रवार को चल रहे चीन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सानिया और मार्टिना ने सेमीफाइनल में चीन की चेन लियां और याफान वांग की जोड़ी को करारी हार प्रदान की है।

पिछले सप्ताह वुहान में खिताबी जीत प्राप्त करते हुए इस जोड़ी ने 47 लाख डॉलर इनामी टूर्नामेंट के आखरी-4 दौर के मैच में 6-2, 6-3 से शानदार जीत दर्ज की है।

भारतीय-स्विस जोड़ी ने 24 के बदले 32 सर्विस प्वाइंट प्राप्त किए। साथ ही विजेता जोड़ी ने 25 रिटर्न प्वाइंट भी बनाए। दूसरी ओर, चीनी जोड़ीदार सिर्फ 20 रिटर्न पवाइंट ही प्राप्त कर सकी।

इस साल दो ग्रैंड स्लैम सहित कुल आठ खिताब जीत चुकी सानिया मिर्जा और मार्टिना की बेहतरीन जोड़ी ने गुरुवार को बीजिंग ओलम्पिक ग्रीन टेनिस सेंटर में खेले गए क्वार्टर फाइनल में जर्मनी की जूलिया गोर्गेस और चेक गणराज्य की केरोलिना प्लीसकोवा को एक घंटे 20 मिनट में 7-6 (5), 6-4 से मात दी थी।

सानिया मिर्जा लगातार चौथी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची हैं। इससे पहले वह 2013 में जिम्बाब्वे की कारा ब्लैक के साथ यहां खिताबी जीत हासिल कर चुकी हैं।