'यह मेरा आखिरी सीजन होगा..', ऑस्ट्रेलियन ओपन में शिकस्त मिलने पर बोलीं सानिया मिर्जा

नई दिल्ली: सानिया मिर्जा (Sania Mirza) टेनिस से संन्यास लेने वाली हैं. उनका कहना है कि साल 2022 का सीजन उनके लिए अंतिम है. सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में शिकस्त मिलने के बाद यह बात कही है. सानिया और यूक्रेन की उनकी जोड़ीदार नादिया किचनोक को ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले ही राउंड में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है. उन्हें स्लोवानिया की तमारा जिदानसेक और काजा जुवान की जोड़ी ने एक घंटे 37 मिनट चले मुकाबले में 4-6, 6-7(5) से मात दी. हालांकि सानिया अभी इस ग्रैंडस्लैम के मिक्स्ड डबल्स में अमेरिका के राजीव राम के साथ भाग लेंगी.

सानिया मिर्जा ने कहा कि, ‘मैंने फैसला लिया है कि यह मेरा अंतिम सीजन होगा. मैं एक-एक हफ्ते खेल रही हूं. पता नहीं है कि मैं पूरे सीजन तक खेल पाऊंगी या नहीं. मगर मैं चाहती हूं कि पूरे सीजन तक रहूं.’ बता दें कि सानिया भारत की सबसे सफल महिला टेनिस प्लेयर हैं. वह महिला युगल की रैंकिंग में शीर्ष तक पहुंच चुकी हैं. उन्होंने अपने करियर में छह ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं. इनमें से तीन खिताब उन्हें महिला युगल और तीन मिश्रित युगल में मिले हैं. 

इसके साथ ही उनके नाम 2009 में मिक्स्ड डबल्स में ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2012 में फ्रेंच ओपन और 2014 में यूएस ओपन का खिताब भी रहा है. वहीं वीमन्स डबल्स में 2015 में विंबलडन और US ओपन, 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता. हालांकि, 2013 में सानिया ने सिंगल्स मुकाबले खेलना बंद कर दिया था. इसके बाद से वह सिर्फ डबल्स में ही खेल रही थीं. हालांकि सिंगल्स में खेलने के दौरान भी सानिया को काफी सफलता मिली थीं. उन्होंने कई बड़ी टेनिस प्लेयर्स को मात दी थी और 27वीं रैंक तक पहुंची थीं.

Australian Open Men's Live: दूसरे दौर में रुबलेव ने बनाया अपना स्थान

सेरेना विलियम्स को लगा बड़ा झटका, 50 टॉप खिलाड़ियों की सूची से हुई बाहर

गत चैंपियन अल्जीरिया हुई उलटफेर का टारगेट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -