फ्रेंच ओपन: तीसरे दौर में हारी सानिया-हिंगिस की जोड़ी

नई दिल्ली : दुनिया की नंबर एक टेनिस महिला जोड़ी भारत की सानिया मिर्जा और स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस रविवार को फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल के तीसरे दौर में उलटफेर का शिकार होकर बाहर हो गई. इस हर के साथ ही इस जोड़ी का 'सैनटीना स्लेम' पूरा करने का सपना टूट गया.

सानिया और हिंगिस की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी को चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेसीकोवा और केटरीना सिनियाकोवा की गैर वरीय जोड़ी ने लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से हराया. सानिया और हिंगिस ने पिछले तीन ग्रैंड स्लेम विंबलडन, यूएस ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताब जीते थे और उनकी नजरे फ्रेंच ओपन जीतकर सैनटीना स्लेम पूरा करने पर थीं.

हालांकि लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना ने अपने अपने जोड़ीदारों के साथ जीत हासिल कर पुरुष युगल के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। दिग्गज भारतीय टेनिस खिलाड़ी पेस ने पुरुष युगल के अलावा स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ मिश्रित युगल के अंतिम 8 में भी जगह बना ली है.

पेस और पोलैंड के मार्टिन मत्कोवस्की की 16वीं सीड जोड़ी ने पुरुष युगल के तीसरे राउंड के मुकाबले में ब्रिटेन के जैमी मरे और ब्राजील के ब्रूनो सोरेस की चौथी सीड जोड़ी को कड़े संघर्ष में 7-6, 7-6 से मात दी. पेस और मत्कोवस्की का क्वार्टरफाइनल में पूर्व नंबर एक और पांचवी सीड जोड़ी अमेरिका के ब्रायन बंधुओं बॉब और माइक से होगा.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -