विम्बलडन के पहले दौर से बाहर हुई सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार
विम्बलडन के पहले दौर से बाहर हुई सानिया मिर्जा और उनकी जोड़ीदार
Share:

इंडिया टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अपने आखिरी विम्बलडन में चेक गणराज्य की लूसी राडेका के साथ पहले ही दौर में हारकर बाहर हो चुकी है। सानिया और लूसी को पोलैंड की मैगडलीना फ्रेंच और ब्राजील की बीत्रोज हदाद माइया ने 4.6, 6.4, 6.2 से मात दे दी है।  सानिया ने यहां 2015 में मार्तिना हिंगिस के साथ पहली बार युगल खिताब जीत लिया था। बीते वर्ष वह मिश्रित युगल के तीसरे दौर में हार गई थी। अभी उन्हें मिश्रित युगल में क्रोएशिया के मेट पेविच के साथ खेलना है। दोनों का सामना पहले दौर में नटेला डी और डेविड वेगा हर्नांडिज से होने वाला है। 

कुछ समय पहले यह भी पता चला है कि इस जीत के साथ सानिया-इवान की जोड़ी फ्रेंच ओपन के दूसरे राउंड में आ चुकी है। महेश भूपति के साथ 2012 में रौलां गैरो जीतने वाली सानिया इस क्ले-कोर्ट ग्रैंड स्लैम में अंतिम बार खेलती हुई दिखाई दे रही है। उन्होंने इस टेनिस सीजन के उपरांत सन्यास लेने का एलान कर दिया है। उल्लेखनीय है कि भारत की टेनिस स्टार 26 मई को अपनी चेकोस्लोवाकिया की साथी लुसी ह्राडेका के साथ पहले राउंड में इटली की जासमीन पाओलिनी और माटिर्नी ट्रेविसान का सामना करती हुई दिखाई देने वाली है। 
 
इसके पहले भी ख़बरें थी कि सानिया मिर्जा (Sania Mirza) टेनिस से संन्यास लेने वाली हैं। उनका कहना है कि साल 2022 का सीजन उनके लिए अंतिम है। सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में शिकस्त मिलने के बाद यह बात कही है। सानिया और यूक्रेन की उनकी जोड़ीदार नादिया किचनोक को ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले ही राउंड में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। उन्हें स्लोवानिया की तमारा जिदानसेक और काजा जुवान की जोड़ी ने एक घंटे 37 मिनट चले मुकाबले में 4-6, 6-7(5) से मात दी। हालांकि सानिया अभी इस ग्रैंडस्लैम के मिक्स्ड डबल्स में अमेरिका के राजीव राम के साथ भाग लेंगी।

सानिया मिर्जा ने कहा कि, ‘मैंने फैसला लिया है कि यह मेरा अंतिम सीजन होगा। मैं एक-एक हफ्ते खेल रही हूं। पता नहीं है कि मैं पूरे सीजन तक खेल पाऊंगी या नहीं। मगर मैं चाहती हूं कि पूरे सीजन तक रहूं।’ बता दें कि सानिया भारत की सबसे सफल महिला टेनिस प्लेयर हैं। वह महिला युगल की रैंकिंग में शीर्ष तक पहुंच चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर में छह ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। इनमें से तीन खिताब उन्हें महिला युगल और तीन मिश्रित युगल में मिले हैं। 

Ind Vs Eng: भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, किए दो बदलाव

जर्मनी में हुई KL राहुल की सफल सर्जरी, जानिए कब तक रहेंगे क्रिकेट से दूर

Ind Vs Eng: रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारत के लिए कौन करेगा ओपनिंग ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -