मिश्रित युगल के दूसरे राउंड में सानिया ने बनाया अपना स्थान

अपने टेनिस करियर का अंतिम फ्रेंच ओपन खेल रहीं सानिया मिर्जा ने मिश्रित युगल मैच के पहले राउंड में जीत के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत कर चुकी है। इंडिया की सानिया मिर्जा ने बुधवार को हुए मुकाबले में अपने साथी क्रोएशिया के इवान डोडिग के साथ मिलकर जर्मनी की लॉरा सिगमंड और मेक्सिको के सैंटियागो गोंजालेज के विरुद्ध 7-6(4), 6-2 से सीधे सेटों में जीत अपने नाम कर ली है। 

इस जीत के साथ सानिया-इवान की जोड़ी फ्रेंच ओपन के दूसरे राउंड में आ चुकी है। महेश भूपति के साथ 2012 में रौलां गैरो जीतने वाली सानिया इस क्ले-कोर्ट ग्रैंड स्लैम में अंतिम बार खेलती हुई दिखाई दे रही है। उन्होंने इस टेनिस सीजन के उपरांत सन्यास लेने का एलान कर दिया है। उल्लेखनीय है कि भारत की टेनिस स्टार 26 मई को अपनी चेकोस्लोवाकिया की साथी लुसी ह्राडेका के साथ पहले राउंड में इटली की जासमीन पाओलिनी और माटिर्नी ट्रेविसान का सामना करती हुई दिखाई देने वाली है। 

इसके पहले भी ख़बरें थी कि सानिया मिर्जा (Sania Mirza) टेनिस से संन्यास लेने वाली हैं। उनका कहना है कि साल 2022 का सीजन उनके लिए अंतिम है। सानिया मिर्जा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में शिकस्त मिलने के बाद यह बात कही है। सानिया और यूक्रेन की उनकी जोड़ीदार नादिया किचनोक को ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले ही राउंड में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। उन्हें स्लोवानिया की तमारा जिदानसेक और काजा जुवान की जोड़ी ने एक घंटे 37 मिनट चले मुकाबले में 4-6, 6-7(5) से मात दी। हालांकि सानिया अभी इस ग्रैंडस्लैम के मिक्स्ड डबल्स में अमेरिका के राजीव राम के साथ भाग लेंगी।

सानिया मिर्जा ने कहा कि, ‘मैंने फैसला लिया है कि यह मेरा अंतिम सीजन होगा। मैं एक-एक हफ्ते खेल रही हूं। पता नहीं है कि मैं पूरे सीजन तक खेल पाऊंगी या नहीं। मगर मैं चाहती हूं कि पूरे सीजन तक रहूं।’ बता दें कि सानिया भारत की सबसे सफल महिला टेनिस प्लेयर हैं। वह महिला युगल की रैंकिंग में शीर्ष तक पहुंच चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर में छह ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं। इनमें से तीन खिताब उन्हें महिला युगल और तीन मिश्रित युगल में मिले हैं। 

ग्रैंड स्लैम में राफेल नडाल ने जीता अपना 300 वां मैच

फ्रेंच ओपन के तीसरे राउंड में स्थान बनाने में कामयाब हुई बोपन्ना-मिडलकूप की जोड़ी

धाकड़ क्रिकेटर ही नहीं 'रंगीन मिजाज' भी थे रवि शास्त्री, इन मशहूर हस्तियों से जुड़ा नाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -