खौफनाक: जिन्दा जले 4 मासूम, आखिर क्या है इसका पूरा कारण

खौफनाक: जिन्दा जले 4 मासूम, आखिर क्या है इसका पूरा कारण

संगरूर: हमारे देश में लगातार बढ़ रहे जुर्म और घटनाओं के मामले से आज के समय में ऐसा कोई भी नहीं है जो इस बात को लेकर चिंतित न हो वहीं कस्बा लौंगोवाल में शनिवार को 22 साल पुरानी एक निजी स्कूल की वैन में उस समय बर्निंग वैन बन गई, जब वह बच्चों को छुट्टी के बाद घर छोड़ने जा रही थी. वैन में लगी आग में फंसकर चार बच्चे जिंदा जल गए. इनमें तीन लड़कियां और एक लड़का है. वैन में कुल 12 बच्चे सवार थे. सभी बच्चों की आयु चार से पांच साल के बीच है. इनमें से आठ बच्चों को सही सलामत बचा लिया गया. हादसे में जिंदा जले बच्चों की मौत से गुस्साए लोगों ने मुख्य मार्ग पर जाम लगाकर प्रशासन से मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की. बताया जा रहा है कि यह वैन दो दिन पहले ही कबाड़ी से खरीदी गई थी और इसका रजिस्ट्रेशन तक नहीं है.

मिली जानकारी के अनुसार लौंगोवाल कस्बे के सिद्धू रोड पर स्थित सिमरन पब्लिक स्कूल में पहली व दूसरी कक्षा के बच्चों को घर छोड़ने जा रही स्कूल वैन में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते तेज लपटों ने वैन को चपेट में ले लिया और ड्राइवर को इसकी भनक तक नहीं लगी. क्योंकि आग की लपटें वैन के किसी निचले हिस्से से शुरू हुई. जब तक ड्राइवर वैन को रोकता तब तक आग की लपटों ने गाड़ी को पूरी तरह से चपेट में ले लिया. वहीं वैन में लगी आग देख सड़क के साथ लगते खेतों में काम रहे मजदूर और ग्रामीण वैन की तरफ दौड़े. लोगों ने पहुंचकर स्कूल वैन के ड्राइवर और बच्चों को बाहर निकालना शुरू किया. लोगों ने मिट्टी डालकर आग को बुझाने की कोशिश की. लोगों की कोशिश से वैन में फंसे आठ बच्चों को बाहर निकाला गया, लेकिन चार बच्चे उनके सामने वैन में ही जिंदा जल गए. अन्य आठ बच्चों को सही सलामत बचा लिया गया है.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि एसएचओ बलवंत सिंह ने बताया कि मृतक बच्चों की पहचान अराध्या पुत्री सतपाल, कमलप्रीत सिंह पुत्र जगसीर सिंह, नवजोत कौर पुत्री जसवीर सिंह और सिमरनजोत कौर पुत्री कुलविंदर सिंह के रूप में हुई है. वहीं इस बात कि जांच करने पर पाया गया कि मृतक बच्चों के परिजनों की तो जैसे दुनिया ही उजड़ गई. उनका रो रोकर बुरा हाल है. एसएसपी डा. संदीप गर्ग ने कहा कि स्कूल प्रबंधकों, प्रिंसिपल और ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. जो भी आरोपी होंगे, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

प्रेमी संग रंगरलियां मनाने से रोकता था पति, अवैध संबंधों की चाहत में पत्नी ने उठाया ये कदम...

वैलेंटाइन डे के अगले ही दिन प्रेमी ने प्रेमिका को मार दी गोली, फिर किया ये काम

Board Exams: अब पढ़ाई के समय कोई करे शोर तो इस तरह कर सकते हैं UP पुलिस से शिकायत