संघ ने मनाया अपना स्थापना दिवस, शाखा स्तर पर निकले संचलन
संघ ने मनाया अपना स्थापना दिवस, शाखा स्तर पर निकले संचलन
Share:

इंदौर/ब्यूरो । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्थापना दिवस एवं विजयदशमी के पर्व के अवसर पर आयोजित पथसंचलन में सम्मिलित हुए बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय आपको बता दे की आज विजयादशमी के अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का स्थापना दिवस है।  इस अवसर पर संघ कई स्थानों पर पथ संचलन भी निकालता है।  इस बार संघ की योजना से इंदौर में शाखा स्तर पर संचलन निकाले गए। जिसमे सभी स्वयंसेवको ने गर्व के साथ भाग लिया।  

संघ की स्थापना दिवस पर नागपुर में होने वाला सरसंघचालक डा. मोहन भागवत का भाषण चर्चा का विषय रहता है। वहीं विजयादशमी पर इस बार मोहन भागवत ने अपनी स्पीच में एक बार फिर जनसंख्या नियंत्रण, महिला सशक्तिकरण, शिक्षा नीति जैसे मुद्दों का जिक्र किया। कहा- जनसंख्या नियंत्रण और धर्म आधारित जनसंख्या असंतुलन ऐसे मुद्दे हैं, जिसे लंबे समय तक नजरंदाज नहीं किया जा सकता।

भागवत ने महिला मुख्य अथिति की मौजूदगी में एक घंटे तक स्पीच दी। कहा- जो सारे काम पुरुष करते हैं, वह महिलाएं भी कर सकती हैं। लेकिन जो काम महिलाएं कर सकती हैं, वो सभी काम पुरुष नहीं कर सकते। महिलाओं को बराबरी का अधिकार, काम करने की आजादी और फैसलों में भागीदारी देना जरूरी है।

देशभर में कई तरह से मनाया जाता है दशहरा, देखें 10 अनोखी तस्वीरें

जस्टिन की वाइफ हैली ने दिखाए अपने क्लीवेज, फैंस हो गए घायल

राजस्थान में 'भारत जोड़ो यात्रा' के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे बेरोज़गार, निशाने पर गहलोत सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -