भाजपा विधायक संगीत सोम ने कहा मुजफ्फरनगर का नाम बदलकर हो लक्ष्मीनगर

मुजफ्फरनगर: देश में इस समय नाम बदलने की परंपरा काफी ज्यादा प्रचलन में चल रही है। हाल में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया गया है और फिर बाद में योगी सरकार ने मुगलसराय स्टेशन का नाम भी बदल दिया है। यहां बता दें कि सरकार द्वारा मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलने के बाद पूरे देश में शहरों के नाम बदलने की एक मुहिम शुरू हो गई है। बता दें कि स्टेशन का नया नाम पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन रखा गया है। 

अयोध्या विवाद पर भाजपा सांसद का विवादित बयान, कहा राम मंदिर की जगह बनना चाहिए बुद्ध मंदिर

इसके साथ ही अब भाजपा नेता और सरधना विधायक संगीत सोम ने भी सार्वजनिक मंच से कहा कि अभी कई और शहरों के नाम बदले जाएंगे। इसके अलावा उन्होने सरकार से एक मांग भी की है। जिसके मुताबिक मुजफ्फरनगर का नाम बदलकर लक्ष्मी नगर कर दिया जाए। उन्होने बताया कि मुजफ्फर अली नाम के एक नवाब ने इस शहर का नाम बदल कर मुजफ्फरनगर कर दिया था। जिसके बाद यही नाम प्रचलित हो गया है। 

सरकार अगर तालिबान से वार्ता कर सकती है तो जम्मू कश्मीर के अलगाववादियों क्यों नहीं- उमर अब्दुल्ला

गौरतलब है कि योगी सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले का असर अब पूरे देश में होने लगा है। जहां वर्षों पुराने नामों को बदलकर नए नाम रखे जा रहे हैं। वहीं इसका अब व्यापक असर भी देखने मिल रहा है। इसके साथ ही विधायक सोम का कहना है कि यहां के लोग बहुत पहले से इसकी मांग करते आ रहे हैं। मुगल शासकों ने यहां की संस्कृति को मिटाने का काम किया, खासतौर से हिंदुत्व पर जबरदस्त हमला किया गया था। बता दें कि हाल ही में इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया गया है। 


खबरें और भी

 फिर सुर्ख़ियों में आया करतारपुर मुद्दा, अमरिंदर सिंह ने सुषमा को लिखा पत्र

नोटबंदी पर बोली शिवसेना, पीएम मोदी को सजा देने का इंतज़ार कर रहा देश

धनबाद में अवैध कोयला खदान में तीन मजदूरों की मौत, इलाके में मचा हड़कंप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -