वजन कम करने के लिए अब खाने होंगे ये सैंडविच
वजन कम करने के लिए अब खाने होंगे ये सैंडविच
Share:

वजन बढ़ने के बाद उसे कम करने में बहुत सी दिक्क्त आती है. आसानी से वजन कम नहीं होता और इसके लिए खाना भी छोड़ देते हैं. शरीर पर अतिरिक्त वजन मोटापा, कार्डियोवस्कुलर डीजिज जैसी कई स्वास्थ्य-संबंधी समस्याओं का कारण बनता है और प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करता है. वहीं इस दौरान वे लोग कुछ अच्छा नहीं खा पाते. अगर आप वजन कम करना चाहते हैं और स्वादिष्ट भोजन की तलाश करना चाहते हैं तो कुछ सैंडविच हैं. ये सैंडविच स्वाद के साथ वजन घटाने की प्रक्रिया में मदद करते हैं. 

पीनट बटर और बनाना सैंडविच: पीनट बटर और बनाना सैंडविच वजन घटाने के दौरान फायदेमंद होता है. पीनट बटर प्रोटीन का अच्छा स्रोत है और केला में स्वस्थ कार्ब्स होते हैं. इसके अलावा, सैंडविच में केवल 400 कैलोरी होती है.

टूना सैलड टोस्ट: यह सैंडविच दोपहर के भोजन के लिए लाभकारी है और आपको लंबे समय तक पूरा रखता है. यह सैंडविच साबुत अनाज की रोटी, टूना सलाद, सलाद के पत्ते और मेयोनीज़ से बना होता है. इसमें केवल 420 कैलोरी होती है.

बेरी और आल्मंड बटर सैंडविच: यह सैंडविच कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है. बेरी में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं और आल्मंड बटर प्रोटीन का अच्छा स्रोत है. वजन घटाने के दौरान बेरी और बादाम सैंडविच आहार के लिए अच्छा विकल्प है.

ग्रील्ड चीज के साथ मशरूम: यह सैंडविच भी स्वस्थ विकल्प है जो आपको वजन कम करने में मदद करता है. इस सैंडविच में केवल 300 कैलोरी होती है. 

नहीं बढ़ाना फैट तो रोज़ पिएं खीरे का ज्यूस

Recipe : घर में बनाएं रोस्टेड बादाम नमकपारे, सभी को आएंगे पसंद

खतरनाक बीमारी न्यूमोनिया को इन नुस्खों से भी कर सकते हैं दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -