चेहरे के लिए इस्तेमाल करें चंदन पाउडर का इस्तेमाल

चंदन का प्रयोग वैसे तो पूजा पाठ में किया जाता है लेकिन इसे आप अपने चेहरे पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपके चेहरे की रंगत निखरती है और आपका चेहरा सुंदर दिखाई देता है. जी हाँ चन्दन का इस्तेमाल चेहरे की सुंदरता को बढाने के लिए किया जाता है. आज के समय में अधिकतर लड़कियां चन्दन पाउडर का यूज़ अपनी स्किन को निखारने के लिए करती है. बाजार में मिलने वाली क्रीम्स इतनी प्रभावपूर्ण नहीं होती हैं जितने घरेलू उपाय होते है. ऐसे में चंदन की बात करें तो यह सुंदरता प्रदान करने में अत्यंत फायदेमंद होता है. आइए जानें चंदन के गुण जो आपके चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए काम आएगा. 

1. चंदन नेचुरल गुणों से भरपूर होता है| चेहरे पर चन्दन का इस्तेमाल करने से चेहरा खिल उठता है और चेहरे पर चार चाँद लग जाते है.

2. रोज़ाना चंदन को उपयोग में लाने से स्किन सॉफ्ट और जवां दिखाई देती है. इसलिए थोड़ा थोड़ा हर रोज़ इस्तेमाल करें ताकि सुंदरता बढ़ती रहे. 

3. 1 स्पून चंदन के तेल में यल तेल का तेल 1 कप मिला लें| फिर इसे अच्छे से मिक्स कर लें और कटोरी या किसी डिब्बे में रख लें| इसका इस्तेमाल नहाने के बाद करें| इस मिक्सचर को यूज़ में लाने से आपकी स्किन में कसाव आ जाएगा. 

4. चंदन का इस्तेमाल करने से कीलमुहांसो की समस्या दूर हो जाते हैं.

5. चंदन पाउडर का उपयोग करने से त्वचा की गंदगी हट जाती है और स्किन साफ होने लगती है| यह स्किन पर नमी पहुंचाता है.

 

ये तरीके बढ़ाएंगे आपके ब्रैस्ट की सुंदरता

पिम्पल, हेयर्स और स्किन के लिए बहुत फायदेमंद हैं अमरुद के पत्ते

बाल खोलकर सोते हैं तो जान लें इसके नुकसान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -