चन्दन के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा

चन्दन के इस्तेमाल से पाए खूबसूरत त्वचा
Share:

चंदन का इस्तेमाल पुराने ज़माने से सुंदरता को निखारने के लिए किया जा रहा है.इसमें भरपूर मात्रा में एंटीबायोटिक तत्व मौजूद होते ही हैं जिसके कारन ये अपने प्राकृतिक औषधीय गुणों के कारण कई रोगों से निजात दिलाता है.  

1-चंदन में भरपूर मात्रा में एंटीबायोटिक तत्व मौजूद होते हैं, जो स्किन को कई प्रकार के इन्फेक्शन से बचाने का काम करते है.चन्दन के इस्तेमाल से स्किन पर मौजूद  फोडे-फुंसी, घाव आदि को हटाया जा सकता है. 

2-अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स की समस्या है तो चंदन के इस्तेमाल से आप इस समस्या से मुक्ति पा सकते है. चंदन के इस्तेमाल से सिर्फ पिम्पल्स ही ठीक नहीं होते है बल्कि ये स्किन को साफ करके नमी प्रदान करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़ी सी हलदी पाउडर में चंदन पाउडर मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें. अब इस पेस्ट को 15-20 मिनट तक अपने चेहरे पर लगाए.इससे ना  केवल कील-मुंहासे ही कम नहीं होते, इससे आपका चेहरा भी खिल जाता है.

3-चंदन के इस्तेमाल से शरीर की दुर्गंध को भी दूर किया जा सकता है.अगर आपके शरीर से पसीने के कारन दुर्गन्ध आती है तो रोज़ाना अपने नहाने के पानी में  चंदन पाउडर मिला कर नहाये.इससे  घंटो तक खुद को तरोताजा महसूस कर सकते हैं.

कलोंजी के इस्तेमाल से पाए स्किन और बालो की समस्याओ से छुटकारा

जानिए क्या है ब्यूटी के लिए पान के पत्तो का इस्तेमाल

दिल को स्वस्थ रखता है सेब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -