चंदन-टमाटर का फेसपैक आपके चेहरे से दूर करेगा दाग धब्बे और पिम्पल्स
चंदन-टमाटर का फेसपैक आपके चेहरे से दूर करेगा दाग धब्बे और पिम्पल्स
Share:

पुराने जमाने से ही लोग प्राकृतिक चीजों का इस्‍तमाल कर के चेहरे को निखारते थे, जिससे उनकी त्‍वचा हर वक्‍त स्‍वस्‍थ रहती थी. प्राकृतिक चीज़ों से अगर निखार पाया जाए तो चेहरे को कोई नुकसान भी नहीं होता. आज हम ऐसे ही कुछ आसान से तरीके बताने जा रहे हैं जिन्हें अपना कर आप अपने चेहरे से पिम्पल्स को दूर कर सकते हैं. बता दें,  इस फेस पैक को लगा कर पांए सिर्फ 5 दिनों में मुंहासों से मुक्‍ती पा सकते हैं. 
  
सबसे पहले 1 चम्‍मच चंदन पावडर में 1 चम्‍मच टमाटर का रस मिलाएं और उसे चेहरे पर लगाएं. फिर इसे 15 मिनट तक लगाए रखने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा नियमित रूप से करने पर आप पाएंगी की आपका चेहरा बेदाग, गोरा और सुंदर बन गया है.
  
जानिए इसके लाभ: 

चेहरे से टैनिंग हटाए टमाटर में tannins नामक तत्‍व होता है जो चेहरे से टैनिंग मिटाता है और चेहरे को गोराई प्रदान करता है.
  
इसके साथ चंदन पावडर चेहरे से दाग धब्‍बे मिटाने का काम करता है स्‍किन टोन हल्‍का करे टमाटर और चंदन पावडर मिला कर लगाने से त्‍वचा के अंदर पाई जाने वाली मिलेनिन पिगमेंटेशन लेवल कम होताा है, जिससे चेहरा गोरा बनता है.

मुंहासों से छुटकारा टमाटर के रस में पाया जाने वाला विटामिन सी और चंदन पावडर में एंटीबैक्‍टीरियल गुण, दोनों ही मिल कर एक्‍ने पैदा करने वाले बैक्‍टीरिया का नाश करते हैं. इससे त्‍वचा एक दम साफ हो जाती है.

टमाटर और चंदन पावडर का मिश्रण लगाने से त्‍वचा में कोलाजेन का प्रोडक्‍शन बढ़ता है, जिससे नई कोशिकाएं बनती हैं और असमय पड़ने वाली झुर्रियां और बारीक धारियां गायब होने लगती हैं.

इनका पेस्‍ट लगाने से चेहरा मुलायम और कोमल बनता है चेहरे को बनाए टाइट यह चेहरे के पोर्स को छोटा कर के, स्‍किन को टाइट बनाने का काम करता है इसलिये आप इन्‍हें प्राकृतिक स्‍किन टोनर बोल सकते हैं.

इन तरीकों से हमेशा के लिए दूर होगी सूखी खांसी

चेस्ट इन्फेक्शन के लिए अपनाएं ये होम रेमेडी

समय से पहले हो रहे सफ़ेद बाल, आंवला करेगा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -