खनन घोटाला में आज CBI की टीम करेगी जांच, कारोबारियों में मचा कोहराम
खनन घोटाला में आज CBI की टीम करेगी जांच, कारोबारियों में मचा कोहराम
Share:

हमीरपुर: देश में एक के बाद एक बढ़ती जा रही चोरी और घोटाले की वारदात थमने का नाम ही नहीं ले रही है, वहीं हमीरपुर अवैध खनन घोटाले की जांच के लिए CBI की एक टीम सोमवार यानी आज 24 फरवरी 2020  को मौदहा बांध निर्माणखंड के निरीक्षण भवन में आकर कैंप करने वाली है. वहीं इसको लेकर बीते रविवार यानी 23 फरवरी 2020 को निरीक्षण भवन को CBI के अधिकारियों के लिए कैंप आफिस में तब्दील कर दिया गया. CBI के निर्देशों के अनुपालन करने के लिए अधिकारियों की तैनाती भी की जा चुकी है.

मिली जानकारी के अनुसार एक बार फिर अवैध खनन की जांच शुरू होने से मौरंग कारोबारियों में कोहराम मचा है. मामले से जुड़े तमाम कारोबारी भूमिगत हो गए हैं. अखिलेश सरकार में जिला समेत प्रदेश के कई जिलों में मौरंग का अवैध खनन हुआ था. कई सौ करोड़ के अवैध खनन घोटाले को लेकर पिछले चार साल पूर्व हाईकोर्ट प्रयागराज में याचिका दाखिल की गई थी. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि जिस पर हाईकोर्ट ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी. CBI की टीम वर्ष 2012 से लेकर वर्ष 2016 तक मौरंग खनन को लेकर गहराई से जांच कर रही है. सीबीआई के रडार में आए अखिलेश यादव की सरकार में तैनात रहे विधि सलाहकार मनोज त्रिवेदी, व निर्वतमान जिलाधिकारी बी चंद्रकला समेत तमाम अधिकारियों को तलब कर सीबीआई के अधिकारी खनन से संबंधित बयान ले चुके हैं.

साथ ही सपा के एमएलसी रमेश मिश्रा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संजय दीक्षित व खनिज विभाग के रिटायर्ड बाबू रामआसरे समेत कई मौरंग कारोबारियों से कई बार पूछताछ की जा चुकी है. सीबीआई की तीन सदस्यीय टीम को लेने के लिए लक्जरी वाहन भी कैंप आफिस में खड़े कराए गए हैं. साथ ही आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं. समाजसेवी एवं याचिकाकर्ता विजय द्विवेदी ने बताया कि सीबीआई अब फाइनल जांच करने आ रही है.

मौत देकर आरोपी ने निकाली मृतक की आँखे, जांच में जुटी पुलिस

तीन छात्रा और एक छात्र पर तेज़ाब फेंककर फरार हुआ 10वीं का छात्र

हिमाचल में गोवंश संरक्षण को मिला बढ़ावा, जयराम मंत्रिमंडल से इतने रुपये की मिली मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -