करोड़ों में होती है इन अनोखे साँपों की तस्करी

करोड़ों में होती है इन अनोखे साँपों की तस्करी

साँपों की कीमत भी बहुत ज्यादा होती है. इसलिए अक्सर ही उनकी तस्करी की जाती है और लेकिन ये गैर क़ानूनी है जिसके कारण उन लोगों को पकड़ भी लिया जाता है जो ऐसा काम करते हैं. हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है. झारखंड के बोकारो में एक होटल से दो सांप तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. तस्करों से झारखंड पुलिस ने दुर्लभ प्रजाति दोमुंहा सांप बरामद किया है. इन सांप की पहचान भारतीय सैंड बोआ के तौर पर की गई है. ये सांप का विदेशी बाजार में करोड़ों की कीमत पर बेचे जाते हैं.

जानकारी के अनुसासर फिलहाल आरोपियों के खिलाफ पुलिस वन्य जीव अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि होटल में सांप के सौदेबाजी के लिए दोनों तस्कर आए थे. इसकी जानकारी पुलिस को गुप्त तौर पर किसी व्यक्ति ने दी थी. पुलिस इनके गिरोह के बारे में पूछताछ कर रही है. उनसे यह भी पूछने की कोशिश की जा रही है कि वे किसे बेचने वाले थे.
 
उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान होटल में 6 लोग मौजूद थे, लेकिन पुलिस देखते ही वे फरार हो गए. गिरफ्तारी के बाद तस्करों को पुलिस थानें पर ले आई. दोनों को थानें में बंद करके रखा गया. वन विभाग को भी इस संबंध में सूचना दी गई. उन्होंने सांप देखा और अगले दिन ले जाने की बात कहकर चले गए. अगले दिन जब बैग खोलकर देखा गया तो सांप व अंडे गायब थे. पूछने पर ये पता चला कि वे खिड़की से सांप व अंडे को फेंक दिए थे. हालांकि शाम को ही पास के ही झाड़ी से सांप व अंडे को फिर से बरामद कर लिया गया. 

इस स्कूल में बच्चों से फीस के बदले ली जाती है ये चीज़..

भांजे और भतीजों संग सलमान के जमकर की मस्ती, शेयर किए कई वीडियो

कंपनी के प्रमोशन के लिए इस हद तक कर गिरी महिलाएं, उतार दिए कपड़े और फिर...