संचारी विजय ने गिरीश कर्नाड की जीवनी को ऑडियोबुक के रूप में किया प्रदर्शित
संचारी विजय ने गिरीश कर्नाड की जीवनी को ऑडियोबुक के रूप में किया प्रदर्शित
Share:

मशहूर हस्तियों के लिए ऑडियोबुक कथनों के लिए अपनी आवाज देना असामान्य नहीं है, लेकिन नम्मा संचारी विजय के लिए यह पहली बार था और वह भी दिवंगत ज्ञानपीठ पुरस्कार विजेता गिरीश कर्नाड की आत्मकथा के लिए। विजय ने हाल ही में आदत आयुष्य का वर्णन रिकॉर्ड किया, जो लगभग 15 घंटे तक चलता है।

विजय कहते हैं, यह एक रोमांचक अनुभव था क्योंकि मुझे लॉकडाउन के दौरान कुछ नया करने की कोशिश करने का मौका मिला। साथ ही, आजकल ऑडियोबुक्स में रुचि बढ़ गई है, इसलिए मैंने सोचा कि मुझे इसे आजमाना चाहिए। मैंने किताब पढ़ी, जो लगभग 350 पृष्ठों की है, रिकॉर्ड करने से पहले, ताकि बारीकियों को पूरी तरह से समझ सकें। 

अविश्वसनीय है गिरीश कर्नाड का सफर; वह इंग्लैंड, पुणे, मुंबई, बेंगलुरु, उत्तर कर्नाटक और दक्षिण कर्नाटक में रह चुके हैं, इसलिए, इस पुस्तक में वर्णित क्षेत्र की स्थानीय संस्कृति के अनुसार शब्दों की एक विस्तृत श्रृंखला का उपयोग किया गया है। यह थोड़ी चुनौती थी, क्योंकि मुझे अपने उच्चारण को सही करने की जरूरत थी। मुझे कल्पना पर भी भरोसा करना पड़ा, क्योंकि ऐसे स्थानों का उल्लेख है जहां मैं कभी नहीं गया, उदाहरण के लिए, धारवाड़ में सरस्वतीपुरा। मैंने इसे अपनी क्षमता के अनुसार समझाया है। 

पीएम मोदी को संयुक्त किसान मोर्चा ने लिखा पत्र, कहा- कृषि कानून पर बातचीत शुरू करें

इस साल के अंत तक भारत को मिल जाएगा आसमानी कवच, जानिए S-400 में क्या है ख़ास

यूपी के गाँवों में चलाई जाए ICU एम्बुलेंस... इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश पर SC ने लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -