यहाँ गांजा पीते हुए योगा करती हैं लड़कियां, अजीब है कारण
यहाँ गांजा पीते हुए योगा करती हैं लड़कियां, अजीब है कारण
Share:

आज के समय में सभी को योगा करने के बारे में सलाह दी जाती है. कहा जाता है योग करने से तन-मन सभी बेहतरीन रहते हैं. इसके अलावा आपने सुना होगा नियमित योग करने वाले व्यक्तियों का जीवन बहुत अच्छा होता है. इसी के साथ यह स्वस्थ जीवन शैली तथा बेहतर जीवन जीने में हमारी काफी मदद करता है. योगा व्यायाम का एक प्रभावशाली प्रकार है, जिसके माध्याम से केवल शरीर के अंगों ही नहीं बल्कि मन, मस्तिष्क और आत्मा में भी संतुलन स्थापित किया जा सकता है.

इसी के कारण योग करने की सलाह दी जाती है. वहीं आप इस बात से भी वाकिफ होंगे कि योग लगभग दस हजार साल से भी अधिक समय से अपनाया जा रहा है और इसे अपनाकर लोग अपने आपको बेहतरीन बनाए रखते हैं. इसके अलावा वैदिक संहिताओं के अनुसार तपस्वी भी प्राचीन काल में योग करते थे और इसके बारे में वेदों में भी लिखा हुआ है. वैसे आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहां पर योगा करते करते नशा भी किया जाता है. जी हाँ, दरअसल हम बात कर रहे हैं अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को की, जहां पर युवा योगा करते करते गांजे से नशा करते है. यहाँ पर क्लास में सभी स्टूडेंटस को गांजा के सेवन के साथ ही योगा और प्राणयाम करवाया जाता है. यहाँ योग क्लास चलाने वाले योग गुरु डी डुसॉल्ट का कहना है, 'उन्होंने यह क्लास 2012 मे शुरु की थी और अब यह पॉपुलर हो चुकी है.' वहीं एक वेबसाइट के अनुसार डुसॉल्ट का कहना है कि, 'योग शुरु करने से आधे घंटे पहले ही गांजे का सेवन करते है. हर स्टूडेंटस अपने -अपने तरीके से गांजे का सेवन करते हैं.'

आपको बता दें कि यहाँ क्लास की शुरुआत में लोगों को एक अर्ध गोलाकार में बैठना होता है और अपने हिस्से के गांजे का सेवन करना होता है. इसमें पहले आधे घंटे में इस क्लास में शामिल होने वाले लोग अपने आपको आस-पास के माहौल के साथ अपने आपको कंफर्टेबल बनाते हैं और फिर सेशन शुरु होता है.

बटर चिकन के लिए तय किया 32 किमी का सफर लेकिन, चुकानी पड़ी इतनी बड़ी कीमत

ओडिशा में मिला एक दुर्लभ कछुआ, रंग देख लोग हुए हैरान

इस बंदे को भेड़ की पड़ी ऐसी मार कि नहीं भूलेगा पूरी जिंदगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -