अगर आपके पैर की छोटी उंगली नहीं छूती जमीन तो...
अगर आपके पैर की छोटी उंगली नहीं छूती जमीन तो...
Share:

हम सभी जानते हैं कि हमारे पूर्वजों ने कई ऐसे शास्त्रों और पुराणों की रचना की हैं और उन्ही के आधार पर किसी भी व्यक्ति का स्वभाव और उसका भविष्य पता लगाया जा सकता हैं. ऐसे में इन सभी शास्त्रों में से एक माना जाता है समुद्र शास्त्र. कहते हैं समुद्र शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की शारीरिक बनावट और अंगों को देखकर उनके बारे में कई महत्वपूर्ण बातों का पता लगाया जा सकता हैं इसी के साथ समुद्र शास्त्र में अंगों के शुभ-अशुभ संकेत बताए गए हैं जिन्हे आप जान सकते हैं. अब आज हम बताने जा रहे हैं अंगों से जुड़े कुछ खास शुभ और अशुभ संकेत.

1. कहते हैं अगर किसी पुरुष के दाएं पैर की सबसे छोटी उंगली जमीन को स्पर्श नहीं करती हैं और हमेशा ऊंची रहती हैं,तो ऐसे व्यक्ति को जीवन में कई बार धोखे मिलते हैं. वहीं अगर किसी महिला के बाएं पैर की छोटी उंगली जमीन से ऊपर रहती हैं, तो वह जीवन में बार-बार धोखा खाती हैं. इसी के साथ ऐसी उंगली वाले स्त्री-पुरुष के जीवन में जब बुरा वक्त आता हैं, तो इनके करीबी लोग इन्हे छोड़कर चले जाते हैं.

2. कहते हैं जो लोग अपनी पलकें बहुत जल्दी-जल्दी झपकाते हैं, उन्हें मानसिकता स्थिरता नहीं मिल पाती हैं और ऐसे लोग किसी भी तरह अपना स्वार्थ सिद्ध करने में सफल हो जाते हैं वहीं जो लोग बहुत कम पलकें झपकाते हैं, वे दूसरों के मन की बात समझने वाले होते हैं. इसी के साथ ऐसे लोग शांत मन वाले और ध्यान करने वाले होते हैं जो एक शुभ संकेत हैं. कहते हैं 

3. वही जिन लोगों की नाक तोते के समान दिखाई पड़ती हैं वह हर काम में सफलता हासिल करते हैं और दूसरों के मन की बात समझ लेते हैं इसी के साथ इन्हें जीवन में राजसुख की प्राप्ति होती हैं.

गलती से भी घर या व्यापार में यहाँ न रखे लाफिंग बुद्धा वरना हो जाएंगे गरीब

आपको एक हफ्ते में अमीर बना सकता है कमलगट्टा, करना होगा यह काम

अमीर बनने के लिए राशि के अनुसार रखे इस रंग का पर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -