+

अगर आपके मस्तिष्क में बनता है यह निशान तो जरूर पढ़े यह खबर

Jun 25 2019 04:00 PM
अगर आपके मस्तिष्क में बनता है यह निशान तो जरूर पढ़े यह खबर

कहा जाता है सामुद्रिक शास्त्र भी भारतीय ज्योतिष का प्रमुख हिस्सा माना जाता हैं. इसी के साथ कहते हैं कि इसमें मनुष्य के शरीर के विभिन्न अंगों की संरचना से मनुष्य के जीवन की भविष्यवाणी की जाती हैं और माथा भी इसका एक भाग होता हैं वही अमूमन आम बोलचाल में चौड़े माथे को अच्छे भाग्य का कारण माना जाता हैं. अब ऐसे में ज्योतिष के मुताबिक आज हम आपको बताने जा रहे हैं की माथे का आकार आपके भविष्य के बारे में क्या कहता हैं. आइए जानते हैं.

कहते हैं जिस मनुष्य के मस्तक पर छोटा सा चांद बना होता हैं उस व्यक्ति पर ईश्वर की विशेष्ज्ञ कृपा होती हैं, ऐसे पुरुष उच्च स्तर के संयासी, उपदेशक और योगी होते हैं. इसी के साथ अगर किसी मनुष्य के ललाट मे सवच्छ, सरल, पूर्ण रेखा होने से वह मनुष्य सुखी और दीर्घायु होता हैं. वहीं अगर किसी मानव के मस्तिष्क में छिन्न—​भिन्न रेखा है तो वह दुखी और अल्पायु माना जाता हैं. कहते हैं ललाट में उर्ध्‍वाकार रेखा, त्रिशूल और स्वास्तिक आदि के बने होने से धन, पुत्र और स्त्री युक्त होकर मनुष्य सुखमय जीवन व्यतीत करता हैं. इसी के साथ जिस पुरुष का मस्तक चौड़ा होता हैं, तो वह मनुष्य एकाधिक पुत्रों वाला होता हैं, परन्तु काम धन्धे को लेकर परेशान रहता हैं.

कहते हैं ऐसे लोगों की संतान भाग्यशाली होती हैं. वही जिसके मस्तक पर रेखा नहीं होती हैं वह पुरूष धनी व दीर्घायु होता हैं जिनका ललाट गहरा हो वह पुरुष अपराध करने से भी पीछे नहीं हटता हैं. यह भी कहते हैं कि जिस मनुष्य का माथा उपर उठा हो और नीचे से झुका हो, वह मनुष्य एकाधिक स्त्रियों से विवाह करने वाला होता हैं, ऐसे पुरूष अधिक शिक्षा प्राप्त करके उच्च मुकाम हासिल कर लेते हैं इनका स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं होता हैं.

आपकी बनती किस्मत को बिगाड़ सकते हैं आपके घर में रखे जुते-चप्पल

इन 25 कामों को करते हैं तो आप कभी नहीं बन सकते अमीर

अगर आप भी करती हैं गायत्री मंत्र का जाप तो आज ही छोड़ दीजिए वरना...