लड़के का सीना बताता है कैसा है उसका व्यवहार और भाग्य

Oct 10 2019 05:40 PM
लड़के का सीना बताता है कैसा है उसका व्यवहार और भाग्य

आप सभी ने अब तक औरतों के शरीर के बारे में बहुत से तथ्य जाने लेकिन आज हम आपको बताते है कि समुद्र शास्त्र पुरुषों से जुड़े तथ्यों के बारे में हमें क्या बताता है. तो आइए जानते हैं आज पुरुषों के बारे में समुद्र शास्त्र क्या कहता है. पुरुषों की किस प्रकार की छाती कैसे भाग्य का संकेत देती है -

1-समतल सीना :- कहते हैं समुद्र शास्त्र के अनुसार जिन पुरुषों के सीने समतल होते हैं वो आर्थिक दृष्टि से बहुत संपन्न होते हैं. इसी के साथ ऐसे लोग सामाजिक रूप से भावुक न होकर व्यवहारिक होते हैं और ऐसे मर्दों में मौलिकता की कमी अक्सर पाई जाती है.

2-उभरा हुआ सीना :- कहते हैं जो पुरुष उभरे हुए सीने के स्वामी होते है वो हर तरह की सुख समृधि से संपन्न होते हैं इसी के साथ ऐसे पुरुष बहुत साहसी और पराक्रमी भी होते हैं.

3-बाल वाला सीना :- आप जानते ही हैं कि पुरुषों की छाती के बाल हर महिला को अपनी और आकर्षित करते हैं लेकिन इसके साथ ही सीने में बाल होना शुभ लक्षण माना जाता हैं. कहते हैं जिन पुरुषों के सीने में बाल होते हैं वह स्वाभाव से दयालु और भाग्यशाली भी होते हैं लेकिन जिन मर्दों के सीने में बाल नहीं होते वह विश्वासपात्र नहीं होते हैं.

4-चौंडा सीना :- कहते हैं जिन पुरुषों का सीना चौड़ा होता हैं वे साहसी होते है और अपना मुकाम अपने दम पर हासिल करते हैं. इसी के साथ जिनका सीना एक तरफ से छोटा होता हैं वैसे पुरुष बहुत चालाक और दिखावा करते हैं.

5-कठोर सीना :- कहते हैं जिन पुरुषों का सीना कठोर होता हैं उन्हें हर प्रकार का सुख मिलता हैं लेकिन ऐसे पुरुष सिर्फ अपने बारे में ही सोचने वाले होते हैं. इसी के साथ ऊँचे सीने वाले मर्द को अकाल मृत्यु मिलती है.

आपका हर संकट हर लेंगे विष्णु जी के यह 108 नाम, आज जरूर करें जाप

पापांकुशा एकादशी पर जरूर करें श्री हरि विष्णु जी की यह आरती

स्वर्ग, मोक्ष और अपार धन देती है विष्णु चालीसा, आज जरूर करें पाठ