ग्राहकों के लिए बड़ी खबर अब आम मोबाइल शॉप से भी खरीद सकते है, ऑनलाइन Samsung के स्मार्टफोन

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने अपने स्मार्टफोन यूजर्स के लिए नई सेवा शुरू की है. यूजर्स अब लोकल रिटेलर्स के Galaxy स्मार्टफोन ऑनलाइन खरीद सकेंगे. इसके लिए कंपनी ने डिजिटल प्लेटफॉर्म Benow के साथ साझेदारी की है. Samsung की इस साझेदारी से डिजिटल चैनल इकोसिस्टम को बढ़ावा मिलेगा. साथ ही, कोरोनावायरस की वजह से आने वाले दिनों में ई-कॉमर्स के जरिए शॉपिंग में बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है. जिसकी वजह से लोकल रिटेलर्स के साथ-साथ यूजर्स को भी फायदा मिलेगा. Samsung और Benow की इस साझेदारी से देशभर के 20 हजार से ज्यादा रिटेलर्स ग्राहकों को स्मार्टफोन बेच सकेंगे.

आपको बता दें कि पिछले दिनों ही चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने भी O2O Mi Commerce प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है. कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से Samsung के स्मार्टफोन्स इस समय ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिए देश के ग्रीन और ऑरेंज जोन में बेचे जा रहे हैं. जिन शहरों में ई-कॉमर्स साइट्स की सर्विस उपलब्ध नहीं है, वहां रहने वाले लोगों को इस O2O इनिशिएटिव का फायदा मिल सकता है और लोग बिना शॉप विजिट किए ही नजदीकी रिटेलर्स से Galaxy स्मार्टफोन खरीद सकेंगे.

Samsung के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ने इस सर्विस को शुरू करने वाले नोट में कहा कि, Samsung के लिए ग्राहकों के लिए हम सब कुछ कर सकते हैं. हमारी Benow के साथ साझेदारी व्यापक तौर पर एक ऑनलाइन टू ऑफलाइन (O2O) स्ट्रेटेजी है. जिसका फायदा दोनों ऑनलाइन और ऑफलाइन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ताओं को होगा.

आपको बता दें कि Samsung ने अपने ई-कॉमर्स सर्विसेज को 4 मई से रिज्यूम कर दिया है. पिछले लगभग डेढ़ महीने से बंद सर्विस को फिर से चालू किया गया है. हालांकि, इसका फायदा केवल ग्रीन और ऑरेंज जोन वाले यूजर्स को ही मिलने वाला है. वहीं, रेड जोन में रहने वाले यूजर्स को लॉकडाउन खत्म होने के बाद ही ई-कॉमर्स के जरिए गैर जरूरी सामानों को खरीदने की आजादी है. रेड जोन में आने वाले ज्यादातर मैट्रोपॉलिटन यूजर्स को फिलहाल इस सेवा का लाभ 17 मई के बाद मिल सकता है.

गांगुली को याद आया अपना डेब्यू मैच, फोटो शेयर कर कही ये बात

Video: हरभजन सिंह का कवि अवतार, पत्नी गीता के डायरेक्शन में यूँ फेस किया कैमरा

जानना चाहते हैं अपने PF अकाउंट का बैलेंस ? बस इस नंबर पर करना होगा मिस कॉल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -