Samsung की नई तकनीक से बाजार में मच गया हड़कंप, जानिए क्यों...?
Samsung की नई तकनीक से बाजार में मच गया हड़कंप, जानिए क्यों...?
Share:

इनडिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल सालों से इंडियन स्मार्टफोंस में भी किया जाने लगा है. इस तकनीक की बदौलत स्मार्टफोन की डिस्प्ले में ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा रहा है.  जिसके उपरांत आपको स्मार्ट फोन अनलॉक करने के लिए सिर्फ स्मार्टफोन की डिस्प्ले में एक खास जगह पर अपनी फिंगर्टिप को रखना होता है जिसे आपने रजिस्टर किया है. ऐसा करते हैं स्मार्टफोन अनलॉक होने लग जाता है. हालांकि सैमसंग अब इस तकनीक को पीछे छोड़ने वाला है और एक नई तरह की तकनीक पर काम कर रहा है जो जल्द ही मार्केट में दस्तक देने जा रही है.

क्या है Samsung की नई तकनीक:  हाल ही में (IMDI) इंटरनैशनल मीटिंग ऑफ डिस्प्ले इन्फॉर्मेशन के मुताबिक सैमसंग ने अपने ऑल-इन-वन ओलेड 2.0 डिस्प्ले को लाने के अपने प्लान्स शेयर किया जा रहा है. इस प्लान के अनुसार सैमसंग अगली पीढ़ी के डिस्प्ले यानी OLED 2.0 के लिए ऑल-इन-वन फिंगरप्रिंट सेंसिंग सॉल्यूशन पर कर रहे है. खबरों का कहना है कि ये गैलेक्सी स्मार्टफोन और टैबलेट को OLED डिस्प्ले के माध्यम से एक के बाद एक कई फिंगरप्रिंट स्कैन करने की पावर देती है. 

कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि ये तकनीक डिस्प्ले के सिर्फ एक हिस्से के लिए नहीं बल्कि पूरी स्क्रीन के लिए कार्य करने वाली है.  तो, इस आगामी स्कैनिंग तकनीक के साथ, पूरी स्क्रीन फ़िंगरप्रिंट स्कैनर भी बन जाती है. यह एकल फिंगरप्रिंट पहचान की तुलना में स्पष्ट रूप से कहीं अधिक सुरक्षित है. 

ये तकनीक कब तक मार्केट में आने वाली है इस बारे में को भी जानकारी नहीं है हालांकि ओपीडी (ऑर्गेनिक फोटो डायोड) मल्टी-फिंगरप्रिंट स्कैनिंग तकनीक तैयार हो गई है. ऐसा माना जा रहा है कि तकनीक 2025 में धमाकेदार लॉन्चिंग कर पाएगी. 

‘सिर्फ ट्विटर नहीं...बल्कि तेजी से टूट रहा इंटरनेट, जानिए क्यों?

हंगामा मचा रहा है Realme का ये नया स्मार्टफोन

इस स्मार्टफोन का DSLR Camera भी इस जीत रहा लोगों का दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -