कोरोना से लड़ने के लिए मदद को आगे आया सैमसंग, भारत को दान करेगा 37 करोड़
कोरोना से लड़ने के लिए मदद को आगे आया सैमसंग, भारत को दान करेगा 37 करोड़
Share:

कोरोना महामारी के कारण पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है वही भारत में कोरोना संक्रमण के कारण इन दिनों लोगों का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। देश में कई स्थानों पर ऑक्सीजन की किल्लत से भी लोगों की मौते हो रही हैं। ऐसे में टेक कंपनियों ने सहायता के लिए हाथ बढ़ाया है। साउथ कोरियन टेक कंपनी सैमसंग ने भी सहायता की घोषणा की है। 

सैमसंग के अनुसार, कंपनी भारत में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 37 करोड़ रुपये दान करेगी। कंपनी ने कहा है कि ये इस फंड को केंद्र तथा राज्य सरकारों को दिया जाएगा जिससे हेल्थकेयर सेक्टर्स में आवश्यक मेडिकल इक्विप्मेंट्स प्रदान कराया जा सकें। सैमसंग ने कहा है कि ये निर्णय कंपनी ने भारत के कई स्टेक होल्डर्स के साथ चर्चा करने के पश्चात् लिया है। इसके लिए लोकल एडमिनिस्ट्रेशन के साथ भी संपर्क किया गया है। 

सैमसंग अपने सिटिजनशिप इनिशिएटिव के तहत इस 5 मिलियन डॉलर के फंड में से फंड में से 3 मिलियन डॉलर केंद्र सरकार, उत्तर प्रदेश तथा तमिलनाडु सरकार को देने की घोषणा की है।  सैमसंग बचे हुए 2 मिलियन डॉलर के वैल्यू के मेडिकल स्पाई प्रोवाइड कराएगी। इनमें 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, 3,000 ऑक्सीजन सिलिंडर्स तथा 10 लाख LDS (लो डेड स्पेस सीरींज) सम्मिलित हैं। ये सभी यूपी तथा तमिलनाडु में दिए जाएंगे। सैमसंग के अनुसार, लो डेड स्पेस सीरींज के कारण वैक्सीन के इस्तेमाल को बेहतर तरीके से ऑप्टिमाइज किया जाएगा। 

बंगाल में चुनाव परिणामों के बाद हुई हिंसा पर बोले नड्डा- हमने ऐसा इनटॉलरेंस आजतक नहीं देखा...

साउथ के बाद अब बॉलीवुड में धूम मचाएगी ‘दृश्यम 2’, क्या फिर से चलेगा अजय देवगन का जादू?

बंगाल में खुनी संघर्ष, भयंकर रक्तपात के बाद ममता बनर्जी ने बुलाई आपात बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -