सैमसंग जल्द ही लाने वाला है सबसे सस्ता स्मर्टफ़ोन, जानिए क्या है इसके फीचर्स

By Emmanual Massey
Nov 20 2020 12:58 PM
सैमसंग जल्द ही लाने वाला है सबसे सस्ता स्मर्टफ़ोन, जानिए क्या है इसके फीचर्स

सैमसंग पिछले लंबे समय से फोल्डेबल स्मार्टफोन पर कार्य कर रहा है। साथ ही कंपनी ने कई शानदार फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च किया जा चुका है। हालांकि इन सभी फोल्डेबल स्मार्टफोन का मूल्य बहुत अधिक था, जिसके चलते Samsung के अधिकतर फोल्डेबल स्मार्टफोन आम लोगों की पहुंच से दूर होते. लेकिन Samsung अधिक नए फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Flip lite को लॉन्च करने वाली है, जिसका मूल्य Galaxy Z Flip lite से बहुत कम होगी। हालांकि Samsung की तरफ से अपने सस्ते फोल्डेबल स्मार्टफोन की लॉन्चिंग डिटेल को काफी सीक्रेट रखा गया है। 

अफोर्डेबल प्राइस प्वाइंट में आएगा स्मार्टफोन: जंहा Samsung की तरफ से  बीते वर्ष पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Z Flip लॉन्च किया जा चुका था। लेकिन यह एक अफोर्डेबल स्मार्टफोन नही था। फिर भी Samsung के पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन का मूल्य iPhone 11 Pro से कम थी। वहीं Samsung ने हाल ही में Galaxy Z Fold 2 को भारत में लॉन्च कर दिया था। लीक रिपोर्ट के मुताबिक Samsung की तरफ से नए Galaxy Z Flip lite स्मार्टफोन पर काम किया जा रहा है। यह स्मार्टफोन UTG टेक्नोलॉजी के साथ आएगा, जो अफोर्डेबल प्राइस प्वाइंट में आने वाला एंट्री लेवल फोल्डेबल फोन होगा।

मिलेगा S Pen का सपोर्ट: Galaxy Z Flip Lite में मिड-रेंड चिपसेट का उपयोग किया गया। लेकिन कई लीक रिपोर्ट में दावा किया है कि कंपनी फोन को अफोर्डेबल बनाए रखने के लिए Exynos चिपसेट का भी उपयोग कर सकती है। Galaxy Z Flip Lite में स्टैंडर्ड UTG (अल्ट्रा-थिन-ग्लास) या फिर इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले का उपयोग किया जा सकता  है। Galax Z Flip Lite में कंपनी S Pen का सपोर्ट मिलेगा। हालिया रिपोर्ट में दावा किया  गया है कि कंपनी अपनी फ्लैगशिप Note सीरीज को हटा सकती है और उसकी जगह S सीरीज के स्मार्टफोन में S Pen का सपोर्ट दे सकती है। 

ये हैं वर्ष 2020 के सबसे खराब पासवर्ड, 1 सेकेंड में हो जाते हैं क्रैक

Google Pay में आया नया बदलाव, उपभोक्ता अपने खर्च पर रख सकेंगे नजर

अमेरिकी सीनेटरों ने की फेसबुक और ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की जाँच