सैमसंग लांच कर सकता है 600 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन
सैमसंग लांच कर सकता है 600 मेगापिक्सल कैमरे वाला स्मार्टफोन
Share:

सैमसंग ने पिछले साल अगस्त में 108 मेगापिक्सल कैमरे के साथ स्मार्टफोन पेश किया था। सैमसंग के बाद शाओमी ने 108 मेगापिक्सल सेंसर के साथ Mi Note 10 को पेश किया, वहीं अब खबर है कि सैमसंग 600 मेगापिक्सल सेंसर वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है। दावा है कि 600 मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन इंसान की आंखों से बेहतर देख सकेगा। सैमसंग ने अपनी वेबसाइट पर 600 मेगापिक्सल कैमरा के साथ फोन लॉन्च करने की जानकारी दी है। साइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इंसान की आंखों का रिजॉल्यूशन 450-500 मेगापिक्सल के बीच होता है। ऐसे में इंसानों की आंखों से बेहतर फोन के कैमरे से देखा जा सकेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की सैमसंग के इस सेंसर का इस्तेमाल मोबाइल फोन, ऑटोमेटिक कार, ड्रोन और इंटरनेट ऑफ थिंग्स में होगा, हालांकि कंपनी ने इस सेंसर की लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। स्मार्टफोन में इस सेंसर के इस्तेमाल के बाद कंपनी पिक्सल की साइज को कम भी करेगी। जैसा कि 108 मेगापिक्सल वाले सेंसर में पिक्सल साइज कम करने के लिए नोनासेल टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया था और पिक्सल की साइज 3x3 स्ट्रक्चर में थी।

खबरें ऐसी भी हैं कि साल 2020 के अंत तक सैमसंग 150 मेगापिक्सल सेंसर पेश करेगा। कहा जा रहा है कि सैमसंग के इस सेंसर का इस्तेमाल सबसे पहले शाओमी अपने स्मार्टफोन में करेगी। इसके अलावा 192 मेगापिक्सल वाले सेंसर के भी बाजार में आने की संभावना है।बता दें कि सैमसंग ने कुछ महीने पहले ही गैलेक्सी एस20 सीरीज को पेश किया है जिनमें 100एक्स जूम दिया गया है। सैमसंग से पहले चीन की हुवावे ने अपने पी 30 सीरीज के फोन में 50एक्स जूम दिया था।

गूगल पर फर्जी हेल्पलाइन नंबर से ठग लोगों को लगा रहे है चूना

WhatsApp ने लांच किया Together At Home स्टीकर पैक

लॉकडाउन के दौरान खुद को ऐसे रखें फिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -