Samsung ने दो महीनो में A सीरीज के 50 लाख फोन बेचे, इतनी हुई कमाई

Samsung ने दो महीनो में A सीरीज के 50 लाख फोन बेचे, इतनी हुई कमाई

स्मार्टफोन्स की 70 दिनों में 50 लाख यूनिट्स बेचकर सैमसंग ने 1 मार्च को लॉन्च हुई ए सीरीज से एक अरब डॉलर की कमाई की है. कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि नए लॉन्च से साल 2019 कंपनी के लिए 'रिकॉर्ड ईयर' साबित होगा. सैमसंग इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर रंजीव सिंह ने बताया, 'साल खत्म होने से पहले हम अपना टारगेट पूरा कर लेंगे. यह काफी मुश्किल लक्ष्य है. 2019 हमारे लिए रिकॉर्ड ईयर होगा.' उन्होंने बताया कि सिर्फ ऑनलाइन बिक रही कंपनी की प्राइस सेगमेंट में एम सीरीज और फ्लैगशिप एस सीरीज की मदद से ग्रोथ हो रही है. ऐसी जानकारी मिली है.

Amazon पर Xiaomi सीरीज के इस फोन की फ्लैश सेल

चीन की शाओमी से अपनी बादशाहत छीनने की कोशिश सैमसंग स्मार्टफोन सेगमेंट में  कर रही है. जनवरी-मार्च के बीच शाओमी 30.6 पर्सेंट मार्केट शेयर के साथ लीडर बनी हुई थी ऐसा आईडीसी के डेटा रिपोर्ट मे खुलासा हुआ है. सैमसंग का मार्केट शेयर 4.8 पर्सेंट की गिरावट के साथ 22.3 पर्सेंट रह गया था. वैसे कंपनी ने जीकेएफ के डेटा का हवाला देते हुए दावा किया है कि मार्च में सर्वाधिक 42 पर्सेंट शेयर उसके पास था और जनवरी-मार्च के बीच यह 39 पर्सेंट रहा.जीएफके का डेटा में ऑनलाइन बिक्री को शामिल नहीं किया जाता है. सिंह का कहना है कि एम सीरीज से सैमसंग की ऑनलाइन सेगमेंट में स्थिति बेहतर हुई है. आईडीसी के डेटा के मुताबिक, शाओमी के 48.6 पर्सेंट के मुकाबले सैमसंग का ऑनलाइन शेयर सिर्फ 13.5 पर्सेंट रहा. आईडीसी इंडिया में क्लाइंट डिवाइसेज और आईपीडीएस के रिसर्च डायरेक्टर नवकेंदर सिंह ने बताया, 'सैमसंग मजबूत ब्रांड की मदद से ऑनलाइन और ऑफलाइन सेगमेंट में नए प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने की कोशिश कर रही है.  ऑफलाइन एम सीरीज ने काफी अच्छा प्रदर्शन कंपनी की और ऑनलाइन एक्सक्लूसिव एम सीरीज ने किया है.'

Amazon सेल में samsung के ये फोन आज से उपलब्ध

प्राप्त जानकारी के अनुसार तरुण पाठक जो काउंटरप्वाइंट रिसर्च के एसोसिएट डायरेक्टर  ने कहना है कि सैमसंग के पास पहले कई सारे फोन थे. हालांकि, तीनों सीरीज में स्पष्ट अंतर से उसने इस मसले को दूर कर लिया है. पाठक ने कहा, 'ए और एम सीरीज के साथ सैमसंग 12-15 हजार वाले सेगमेंट पर ध्यान दे रही है, जिसकी ओवरऑल मार्केट में एक तिहाई हिस्सेदारी है.' उन्होंने बताया कि सैमसंग अपने स्मार्टफोन में कई फीचर्स दूसरी कंपनियों से पहले दे रही है. कंपनी ने इस तिमाही में एम30 और ए80 को लॉन्च करने की योजना बनाई है. सिंह ने बताया, 'ये प्रॉडक्ट्स अप्रैल-जून में मिलेंगे. दूसरी तिमाही का पूरा मोमेंटम इसी रेंज से आएगा.' पाठक और सिंह का मानना है कि इन्हीं दोनों सेगमेंट से सैमसंग के लिए आने वाले क्वॉर्टर्स में शिपमेंट ग्रोथ प्राप्त होगी.

OnePlus 7 Pro दमदार फीचर की वजह से, भारत में होगा 'गेम चेंजर'

Oneplus bullets wireless2 हुआ लॉन्च, जानिए खासियत

आज से Google Pixel 3a और 3a XL पर सेल में मिलेगा बम्पर डिस्काउंट