सैमसंग करेगी एक और कारनामा, ला रही है दुनिया का पहला UHD OLED डिसप्ले लैपटॉप
सैमसंग करेगी एक और कारनामा, ला रही है दुनिया का पहला UHD OLED डिसप्ले लैपटॉप
Share:

दक्षिण कोरिया की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी मानी जाने वाली सैमसंग अपने लैपटॉप्स को और भी बेहतरीन बनाने के लिए दुनिया की पहली UHD OLED डिसप्ले लाने के लिए तैयार है. कहा जा रहा है कि सैमसंग के इस 15.6 इंच वाले 4K OLED डिसप्ले में HDR फीचर शामिल होगा. अतः इसमें कलर क्वालिटी बेहतरीन होगी और आउटडोर विजिबलिटी भी बहुत अच्छी हो जाएगी. आप इस तरह से समझते हैं कि अगर मन लें कि आप अपने लैपटॉप को घर से बाहर भी ऑपरेट करते हैं तब भी स्क्रीन पर सब कुछ बहुत साफ नजर आएगा.

इसे लेकर कंपनी ने कहा है कि OLED पैनल्स का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन फरवरी माह से शुरू किया जाएगा. अत अब माना जा रहा है कि इस साल मार्केट में UHD OLED पैनल की मांग ज्यादा होने वाली है, क्योंकि इसके जरिए हाई रेजोल्यूशन वाले कंटेंट को देखना और गेम खेलना बेहतरीन अनुभव में शामिल हो जाएगा. 

होंगे ये फीचर्स...

इस तकनीकके आने से डिस्प्ले में हाई रिजोल्यूशन के साथ लो ब्लू लाइट और वाइड व्यू एंगल होगा. आपको पहले इस बात से अवगत करा दें कि 15.6 इंच के साइज को ही यह सपोर्ट करेगा और इसमें 3840 x 2160 पिक्सल का रेजोल्यूशन मिलेगा. कंपनी से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, नया UHD OLED लैपटॉप डिस्प्ले में VESA द्वारा जारी DisplayHDR ट्रू ब्लैक स्पेसिफिकेशन मिलेगा. OLED पैनल की क़ीमत को लेकर कहा जा रहा है कि यह LCD पैनल की तुलना में 50 डॉलर (करीब 3,600 रुपए) से 60 डॉलर (करीब 4,300 रुपए) ज्यादा महंगा होगा. 

वोडाफोन ने किया अपने सबसे धाकड़ प्लान में बदलाव, जानिए अब कितना मिल रहा है फायदा

कुछ इस अंदाज में धमाका करेगी वीवो, ला रही है Apex 2019

ऑफर सीमित समय के लिए, 23 हजार रु का फोन महज 4009 रुपये में ख़रीदें...

अब paytm mall लाई Republic Day सेल, इन तीन फ़ोन पर है जबरदस्त डिस्काउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -