5G को लेकर यह क्या बोल गई सैमसंग, सुनते ही झूम उठेंगे आप
5G को लेकर यह क्या बोल गई सैमसंग, सुनते ही झूम उठेंगे आप
Share:

दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता सैमसंग भारत में अगले साल की पहली तिमाही में दूरसंचार विभाग (डीओटी) के सहयोग से व्यापक पैमाने पर 5जी का परीक्षण शुरू करने जा रहे है. इस सम्बन्ध में कंपनी ने घोषणा भी कर दिए है. बता दें कि कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के नेटवर्क बिजनेस प्रमुख व प्रेसिडेंट योंगकी किम ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस-2018 के उद्घाटन अवसर पर अपने संबोधन में कहा, "नए व डिजिटलीकृत भारत में स्मार्ट फैक्टरी, स्मार्ट सिटी और स्मार्ट एग्रीकल्चर (कृषि) लाने में 5जी की अहम भूमिका होगी."

बता दें कि दुनिया का ध्यान अब तेजी से 5G के ओर बढ़ रहा हैं. जहां भारत भी इस पर काम करने के लिए खुद को तैयार कर रहा हैं. अधिकारी ने आगे कहा कि, "सैमसंग भारत में 5जी की शुरुआत का मार्ग सुगम बनाएगी जिससे देश और उद्योगों के अगुवा अपनी पूरी क्षमता का उपयोग कर सकेंगे. 

आपो यह भी बता दें कि आईएमसी-2018 में सैमसंग ने अपने 5जी समाधान की प्रदर्शनी लगाई है जिसमें यह बताया गया है कि 5जी समाधान से किस प्रकार 5जी समर्थित व्यापार मॉडल व परिदृश्य को समर्थ बनाया जा सकता है. इतना ही नहीं, 5जी होम ब्रांडबैंड, स्मार्ट सिटी और स्मार्ट कृषि में इसकी उपयोगिता भी दर्शाई गई है. 

 

यह भी पढ़ें...

 

Vodafone के इस प्लान के आगे सभी ने टेके घुटने, कीमत कम और वैधता अधिक...

Redmi यूजर्स के लिए बड़ी खबर, आ गया है धाँसू अपडेट

दुनिया में कभी लॉन्च नहीं हुआ इस तरह का प्रिंटर, इस कंपनी ने कर दी सबकी बोलती बंद

Xiaomi Mi A2 के इस नए अवतार को आज से खरीद सकेंगे भारतीय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -