सिर्फ 12 मिनट और बैटरी फुल चार्ज

सिर्फ 12 मिनट और बैटरी फुल चार्ज

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने एक ऐसी बैटरी का ईजाद किया है जो आपका ज्यादा टाइम ख़राब ना करते हुए मात्र 12 मिनट के भीतर ही आपके स्मार्टफोन फुल चार्ज कर देता है. इतना ही नहीं एक बार फोन चार्ज होने पर ये बैटरी अच्छा बैकअप भी देती है. हालांकि इस बैटरी में एक और खासियत है कि आप इसका इस्तेमाल अपने इलेक्ट्रिक वीइकल में भी कर सकते है. ख़बरों के मुताबिक, सैमसंग अडवांस्ड इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी (SAIT) के रिसर्चर्स ने इस नई बैटरी मटीरियल 'ग्रैफीन बॉल' का ईजाद किया है.

सैमसंग का दावा है कि ग्रैफीन बॉल तकनीक पर बनी ये बैटरी साधारण लिथियम बैटरी के मुकाबले पांच गुना ज्यादा तेजी से चार्ज होती है. यहीं नहीं कंपनी का कहना है कि ये मटीरियल बैटरी क्षमता को 45 फीसदी तक बढ़ने में सक्षम है. सैमसंग ने एक जानकारी सांझा करते हुए बताया कि, ग्रैफीन बॉल पर बनी ये बैटरी 60 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान पर भी अच्छे से काम कर सकती है जो इसे इलेक्ट्रिक वीइकल के लिए भी अनुकूल बनाता है.

हालांकि कंपनी ने फिलहाल इस बैटरी के बाजार में आने के बारे में कोई जानकारी सांझा नहीं की है. लेकिन कयास लगाए जा रहे है कि सैमसंग के अगले स्मार्टफोन में इस फास्ट चार्जिंग बैटरी का इस्तेमाल किया जा सकता है.

 

वोडाफोन लेकर आया शानदार कैशबैक ऑफर

स्मार्टफोन में ऐसे बनाए Recycle Bin

ट्रैवकार्ट ने लॉन्च किया ऐप

मोबाइल डेटा पर निगरानी रखेगा ये ऐप