सैमसंग लेकर आने वाला है Samsung Pay के नाम से मोबाइल पेमेंट वॉलेट
सैमसंग लेकर आने वाला है Samsung Pay के नाम से मोबाइल पेमेंट वॉलेट
Share:

भारत में नोटबंदी के बाद देश भर में डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए जहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लगातार इससे जुड़ने के लिए लोगो से अपील की जा रही है, वही बहुत सारी कंपनियों द्वारा भी अपने डिजिटल प्लेटफार्म के तहत इस कार्य को बढ़ावा दिया जा रहा है. ऐसे में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग भी जल्दी ही डिजिटल भुगतान वाले इस माध्यम से जुड़ना चाहती है, जिसमे वह अपना मोबाइल पेमेंट वॉलेट Samsung Pay को जल्दी ही भारत में लांच करने वाली है. इसके लिए तैयारियां की जा रही है, जिसे 2017 की पहली छमाही में लॉन्च किया जायेगा.

Mashable India की एक रिपोर्ट में मिली जानकारी में पता चला है कि सैमसंग  मोबाइल पेमेंट वॉलेट Samsung Pay को भारत में लांच करने की दिशा में काम कर रही है. इसके लिए अमेरिकन एक्सप्रेस से साझेदारी की गयी है. वही कंपनी वीजा और मास्टरकार्ड जैसे दिग्गजों के साथ भी इस बारे में बात की जा रही है.

बताया गया है कि  Samsung Pay सिर्फ महंगे और प्रीमियम सैमसंग स्मार्टफोन्स पर ही काम करेगा, जिसके चलते इसकी सेवा ज्यादा लोगो तक नही पहुँच पायेगी,  Samsung Pay भारत में गैलेक्सी एस 6, एस 6 एज, एस 6 एज प्लस, एस 7, एस 7 एज और नोट 5 आदि स्मार्टफोन पर ही काम कर सकेगा, हालांकि इसके आने के बाद ही तय हो पायेगा कि यह यूज़र्स के लिए कितना सार्थक साबित होता है. 

Galaxy Tab s3 26 फरवरी को हो सकता है लांच

अब ड्रोन से लीजिये मनचाही सेल्फी

नए डिजाईन के साथ आएगा Galaxy S8 स्मार्टफोन- रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -