सैमसंग इस धांसू स्मार्टफोन के साथ भारत में कमबैक को तैयार
सैमसंग इस धांसू स्मार्टफोन के साथ भारत में कमबैक को तैयार
Share:

दक्षिण कोरिया की अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Galaxy S3 रोलआउट करने के साथ भी सैमसंग मोबाइल फोन इंडस्ट्री का लीडर बन गया. आज इंडियन स्मार्टफोन की (इयर-ऑन-इयर) ग्रोथ 2019 में जहां 8 प्रतिशत रही है, वहीं साउथ कोरिया के स्मार्टफोन ब्रैंड के शिपमेंट में कमी आई है और टॉप-5 ब्रैंड्स में शामिल बाकी नामों के मुकाबले सैमसंग की ग्रोथ स्लो नजर आई है.

Jio के ऐसे प्लान जिनमे मिलेगी 2GB डाटा की सुविधा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिछले आठ साल में इंडियन स्मार्टफोन मार्केट का आधे से ज्यादा यूजरबेस चाइनीज ब्रैंड्स के डिवाइसेज इस्तेमाल करने लगा है. 2018 में चाइनीज ब्रैंड्स का मार्केट शेयर जहां 60 प्रतिशत था, वहीं 2019 में यह बढ़कर 72 प्रतिशत पर पहुंच गया है. हुवावे, शाओमी और रियलमी जैसे चाइनीज ब्रैंड्स टॉप-नॉच फीचर्स वाले डिवाइसेज एवरेज सेलिंग पॉइंट में ऑफऱ कर रहे हैं और इनकी कम कीमत ने ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को आकर्षित किया है.

BSNL ने पेश किया नया ब्रॉडबैंड प्लान, मिलेगा 2,000GB डाटा हर महीने

अगर आपको नही पता तो बता दे कि सैमसंग को स्मार्टफोन मार्केट में बने रहने के लिए कड़ी कवायद करनी पड़ रही है और अफॉर्डेबल रेंज में भी कंपनी ढेरों डिवाइसेज लेकर आई है. इसके बावजूद सैमसंग को शाओमी और वीवो से कड़ी टक्कर मिल रही है, जिनके डिवाइसेज मिड-रेंज सेगमेंट में अच्छा परफॉर्म कर रहे हैं. इस रेंज में सैमसंग की ओर से गैलेक्सी M सीरीज और गैलेक्सी A सीरीज लॉन्च की गई हैं, जिनके नए डिवाइसेज 2020 में भी लॉन्च किए जा रहे हैं.कंपनी 30,000 रुपये और इससे ज्यादा कीमत वाले सेगमेंट में सबसे पॉप्युलर डिवाइसेज लेकर आई है और अब इस डिवाइसेज के 'Lite' वर्जन मार्केट में उतारने की तैयारी है. सैमसंग 5G और फोल्डेबल स्पेस में भी कम कीमत वाले डिवाइस लॉन्च कर अगुवा बने रहना चाहता है. कंपनी का कहना है कि 2020 में प्रीमियम मॉडल्स के लाइट वर्जन, 5G लाइनअप और नए फोल्डेबल डिवाइस अच्छा परफॉर्म करेंगे. साथ ही मार्केट रेवन्यू बढ़ाने के लिए भी कंपनी तैयारी कर रही है.

Realme ने 5G स्मार्टफोन को टीज किया जारी, जानें संभावित स्पेस्फिकेशन

Xiaomi की Mi 10 सीरीज इस दिन मार्केट में देगी दस्तक, मिलेगा लेटेस्ट फीचर्स का सपोर्ट

truecaller Update: ट्रूकॉलर पर आया नया फीचर, ऐसे काम करेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -