अब सैमसंग करेगा मप्र में निवेश

भोपाल : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने विदेशी दौरे पर है और इस दौरान वे इन दिनों दक्षिण कोरिया में हैं. यहाँ बीते सोमवार को उन्होंने सैमसंग के उपाध्यक्ष सियन हूयन से चर्चा की, जिसमे हूयन के द्वारा मध्य प्रदेश सरकार के साथ मिलकर बड़े पैमाने पर काम करने की इच्छा भी जताई गई है. राज्य के जनसंपर्क विभाग द्वारा हाल ही में जारी हुए एक आधिकारिक बयान से यह बात सामने आई है कि शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को दक्षिण कोरिया में सिओल के निकट सुवान स्थित सैमसंग डिजिटल सिटी और सैमसंग इनोवेशन म्यूजियम का भ्रमण किया है.

इस भ्रमण के दौरान उन्होंने सैमसंग के उपाध्यक्ष हूयन से बात की, इस बातचीत के दौरान हूयन ने यह भी कहा है कि वे मप्र सरकार के साल मिलकर बड़े पैमाने पर काम करना चाहते है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि भारत में सैमसंग के लिए विपणन की संभावनाएं अत्यंत महत्वपूर्ण हैं. मुख्यमंत्री ने सैमसंग की विस्तार योजनाओं का अवलोकन कर संस्थान की कार्य-प्रणाली एवं योजनाओं की गहन जानकारी प्राप्त की है. इसके साथ ही शिवराज सिंह ने सैमसंग के प्रबंधकों को मप्र में सैमसंग का शोध एवं विकास केंद्र स्थापित करने का सुझाव भी दिया.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि मप्र सैमसंग की भारत में भविष्य की योजनाओं के विस्तार का आधार बनेगा. इससे पहले चौहान के सैमसंग स्मार्ट सिटी सुवान पहुंचने पर संस्थान के उपाध्यक्ष हूयन ने उनका आत्मीय स्वागत किया. साथ ही हूयन के दवारा मुख्यमंत्री को सैमसंग के व्यापार के बारे में सम्पूर्ण जानकारी भी दी गई है. इस दौरान सैमसंग ने यह भी कहा है कि मप्र में व्यापार को लेकर काफी संभावनाएं बनी हुई है और इसको देखते हुए ही कम्पनी यहाँ व्यापार करना चाहती है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -