Samsung Galaxy S20 से OnePlus 7T Pro कितना है अलग, जानिए तुलना
Samsung Galaxy S20 से OnePlus 7T Pro कितना है अलग, जानिए तुलना
Share:

दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने हाल में अपनी फ्लैगशिप सीरीज Galaxy S20 को लॉन्च किया है. इस सीरीज के तहत कंपनी ने तीन स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। सीरीज का बेस वेरियंट गैलेक्सी S20 है. फोन शानदार डिजाइन, जबर्दस्त स्क्रीन और धांसू कैमरा सेटअप जैसे कई प्रीमियम फीचर्स के साथ आता है. इस फोन की टक्कर मार्केट में पहले से मौजूद OnePlus 7T Pro से है. आइए जानते है तुलना 

जीमेल और मोजिला कर पाएंगे डिफॉल्ट इस्तेमाल, जल्द मिलेगी iOS यूजर्स को खुशखबरी

अगर बात करें स्पेसिफिकेशन की तो कंपनी की ओर से 8जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाला स्नैपड्रैगन 865 और Exynos 990 चिपसेट ऑप्शन में आता है. कंपनी इस फोन में कौन सा प्रोसेसर दे रही है वह मार्केट पर निर्भर करता है। भारत में गैलेक्सी S20 Exynos 990 प्रोसेसर के साथ आता है. फोन का मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है. दूसरी तरफ वनप्लस 7T प्रो स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ आता है. 8जीबी रैम और 256जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाला यह फोन माइक्रो एसडी कार्ड सपॉर्ट नहीं करता.

भारत में Vu Premium TV हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए गैलेक्सी S20 में 6.2 इंच का QHD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जो 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है. इस फोन का डिस्प्ले HDR10+ सर्टिफिकेशन से लैस है और इसका रिफ्रेश रेट 120Hz है. बात अगर वनप्लस 7T प्रो की करें इसमें 90Hz के रिफ्रेश रेट और HDR10+ सपॉर्ट के साथ 6.67 इंच का QHD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. वही बात करें कैमरे की तो सैमसंग गैलेक्सी S20 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 12 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 64 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस और एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस दिया गया है. फोन 8K विडियो रिकॉर्डिंग भी सपॉर्ट करता है. सेल्फी के लिए इस फोन में 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है. वहीं, वनप्लस 7T प्रो के रियर में आपको 48MP के प्राइमरी सेंसर के साथ 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस और एक 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस मिलेगा. फोन के फ्रंट में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का पॉप-अप कैमरा दिया गया है.

WhatsApp : डार्क मोड फीचर के अपडेट होने का यूजर्स कर रहे इंतजार, जाने किसे मिलेगा फायदा

भारत में Oppo A31 अगले हफ्ते हो सकता है लॉन्च, जानें पूरी डिटेल्स

Redmi पावर बैंक अब ओपन सेल में होगा उपलब्ध, जानें क्या है खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -