97 हजार रु है सैमसंग के इस नए स्मार्टफोन की कीमत, जानिए आखिर क्या है ख़ास ?

97 हजार रु है सैमसंग के इस नए स्मार्टफोन की कीमत, जानिए आखिर क्या है ख़ास ?

दक्षिण कोरिया की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने अपने दो नए स्मार्टफोन Galaxy Note 20 और Galaxy Note 20 Ultra को दुनिया के सामने पेश कर दिया है. जानते हैं इनकी कीमत क्या है और क्या है इनकी खासियत ?

Galaxy Note 20 कीमत, फीचर्स 

Galaxy Note 20 स्मार्टफोन को करीब 75,400 रुपये में पेश किया गया है. इसकी यह कीमत 5G वेरिएंट की है और इसमें 128GB की इंटर्नल स्टोरेज आपको मिलेंगी. Galaxy Note 20 स्मार्टफोन कंपनी ने मिस्टीक ब्लैक, मिस्टीक ब्रॉन्ज और मिस्टीक ग्रीन कलर में पेश किया है. इसकी डिस्प्ले 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस है. कंपनी के इनहाउस प्रोसेसर Exynos 990 और Qualcomm Snadpdragon 865+ प्रोसेसर वेरिएंट के साथ फ़ोन लॉन्च हुआ है. कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में ट्रिपल रियर कैमरा मिलेगा. इसके कैमरे में Galaxy S20 सीरीज की तरह ही 30x स्पेस जूम भी मौजूद है. वहीं प्राइमरी लेंस 12 मेगापिक्सल का दिया है. जानकारी के मुताबिक, डुअल पिक्सल ऑटोफोकस कंपनी ने प्रदान किया है. दूसरा सेंसर 64 मेगापिक्सल, तीसरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस मिलेगा. फ्रंट कैमरा 10 मेगापिक्सल का है. कनेक्टिविटी फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें कनेक्टिविटी के लिए 5G सहित 4G LTE, WIFI 6, Bluetooth 5.0 और USB Type C जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स को शामिल किया गया है. 

Galaxy Note 20 Ultra कीमत, फीचर्स 

कंपनी ने करीब 97,500 रुपये में Galaxy Note 20 Ultra को पेश किया है. इस फोन को मिस्टीक ब्लैक, मिस्टीक ब्रॉन्ज और मिस्टीक व्हाइट कलर में खरीदा जा सकता है. इसकी डिस्प्ले 6.9 इंच की है और ये WQHD डिस्प्ले है. बता दें कि ये फ्लैट नहीं, बल्कि कर्व्ड डिस्प्ले रहेगी. दो रैम वेरिएंट - 8GB और 12GB, जबकि इंटर्नल स्टोरेज128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज के साथ इसे लॉन्च किया गया है. कैमरे पर गौर करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरे की सुविधा है. 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस,12 मेगापिक्सल का दूसरा लेंस और 12 मेगापिक्सल का तीसरा लेंस आपको मिलेगा. सेल्फी के लिए इसमें Galaxy Note 20 की ही तरह 10 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा. कनेक्टिविटी फीचर्स के रूप में इसमें Galaxy Note 20 की तरह ही 5G सहित 4G LTE, WIFI 6, Bluetooth 5.0 और USB Type C जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स शामिल किए गए हैं. 

 

 

 

इस स्वदेशी कंपनी ने लॉन्च किए तीन LED स्मार्ट टीवी

इस स्मार्टफोन से OnePlus Nord को मिलने वाली है चुनौती

भारत में Mi TV Stick हुई लॉन्च, इस दिन सेल के लिए होगी उपलब्ध