Samsung Galaxy Fold स्मार्टफोन उम्मीद से ज्यादा रहा हिट, 10 लाख यूनिट्स हुई सेल
Samsung Galaxy Fold स्मार्टफोन उम्मीद से ज्यादा रहा हिट, 10 लाख यूनिट्स हुई सेल
Share:

कोरियन स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने इस साल अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy Fold को भारत समेत ग्लोबल बाजार में लॉन्च किया था. सबसे पहले इस फोल्डेबल फोन को MWC 2019 में शोकेस किया गया था और उसके बाद इसे बाजार में उतारा गया. भारतीय बाजार में इस फोन की कीमत 1.65 लाख रुपये है। इतना महंगा होने के बावजूद यह यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा ग्लोबल सेल से लगाया जा सकता है. लॉन्च होने के बाद अभी तक Galaxy Fold के 10 लाख यूनिट्स सेल हो चुके हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

HP Spectre x360: भारत में बहुत प्रतीक्षा के बाद हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

हाल ही में सामने आई TechCrunch की रिपोर्ट के अनुसार, साउथ कोरियन कंपनी Samsung के प्रेसिडेंट Young Sohn ने Galaxy Fold की सेल के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी ने Galaxy Fold के 10 लाख यूनिट्स बेचने में सफलता हासिल की है. सितम्बर में लॉन्च होने के बाद अक्टूबर तक इस स्मार्टफोन के 5 लाख यूनिट्स बिक चुके थे और अब 10 ​लाख यूनिट्स बिक गए हैं.

भारत में लॉन्च हुए शानदार फीचर्स वाले 3 ब्लूटूथ हेडफोन, जानें क्या है कीमत

अपने बयान में Young Sohn ने कहा कि इतने कम समय में इस आंकड़े को छूना कंपनी के लिए बड़ी उपलब्धि है. फोन को मिली शुरुआती असफलता और महंगी कीमत के बाद लोगों के बीच इस स्मार्टफोन का लोकप्रिय होना बड़ी बात है. ग्लोबल बाजार में Galaxy Fold की कीमत 1,980 डॉलर यानि करीब 1,41,700 रुपये है, जबकि भारतीय बाजार में इस फोन को 1.65 लाख रुपये की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था. 

ग्राहकों के लिए बड़ी खबर: iPhone 11 Pro का गोल्ड-डायमंड एडिशन हुआ लॉन्च, कुछ इस तरह है कीमत और फीचर्स

अगर बात करें Galaxy Fold के फीचर्स की तो इसके मेन स्क्रीन में 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है. फोन में ड्यूल सेल्फी कैमरा दिया गया है, इसमें 10 मेगापिक्सल का सेल्फी और 8 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है. जबकि रियर कैमरा ट्रिपल सेटअप के साथ आता है. इसमें 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और 12 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस मौजूद है. 

Nokia ने 5G की सहायता से ऑटोमैटिक ड्राइवरलेस ट्रेन

Year Ender 2019 : यह 4 स्मार्टफोन्स को गूगल पर हुए सबसे ज्यादा सर्च

Fujifilm X-Pro3 कैमरा भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स के बारें में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -